मुख्य समाचारविदर्भ

समृद्धि हाइवे पर अभी सुविधाओं हेतु प्रतीक्षा

पेट्रोल पंप, फूड प्लाजा और प्रसाधन का इंतजाम नहीं

* प्रवासियों को असुविधा
नागपुर/दि.14 -हिंदू हृदय सम्राट बालासाहब ठाकरे समृद्धि महामार्ग पर तेज रफ्तार से आवागमन अवश्यक आरंभ हो गया. रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हस्ते महामार्ग के लोकार्पण पश्चात शिर्डी की तरफ लोग वाहन लेकर तीव्र गति से जा और आ रहे हैं. किंतु रास्ते में पेट्रोल पंप, फूड प्लाजा और अन्य सुविधाएं न होने से प्रवासियों को दिक्कत हो रही हैं. उधर एमएमआरडीए का कहना है कि शीघ्र ही सभी सुविधाएं महामार्ग पर मिलेगी.
* प्राणियों का खतरा
समृद्धि हाइवे पर अंडर और ओवर पास रहने के बावजूद वन्य जीवों के महामार्ग पर आ जाने का खतरा टला नहीं हैं. अनेक प्राणी वाहनों की चपेट में आए है. जिससे वन्य जीवप्रेमी आहत हुए हैं. उन्होंने इस ओर प्रशासन का ध्यान खींचा है. बडे प्रमाण में समाज माध्यम पर प्राणियों के जख्मी होने के चित्र वायरल किए जा रहे हैं.
* एकमात्र पेट्रोल पंप
उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की कल्पना से यह महामार्ग साकार हुआ हैं. आगे टाउनशीप तथा हब विकसित करने की योजना हैं. अभी तो 520 किमी यात्रा दौरान एकमात्र पेट्रोलपंप वाशिम-जालना के बीच है. यदि वाहनधारक पर्याप्त ईंधन लेकर न चले तो हाइवे पर उन्हें दिक्कत पेश आ सकती हैं. अभी एक भी फूड प्लाजा और प्रसाधनगृह का भी इंतजाम नहीं हो सका हैं. जिससे बीच सडक में ठहरिए नहीं के बोर्ड रहने पर भी लोग वाहन रोक रहे हैं. उसी प्रकार रफ्तार भी काफी तेज है.
* बढेगा यातायात
महामार्ग की दिक्कतें शीघ्र दूर होगी वहां यात्रियों के लिए सभी प्रकार की सुविधा मिलेगी. थोडे ही समय में यातायात भी बढेगा. पहले तीन दिनों में ही हजारो वाहनों से लोगों ने समृद्धि हाइवे का आनंद लूटा और शिर्डी जाना-आना किया. सडक विकास महामंडल के अधिकारियों को उम्मीद है कि जल्द ही जनसुविधाएं उपलब्ध होगी. काम मेें तेजी लाई गई है. नववर्ष पर इस हाइवे से कई गुना आवाजाही होगी.

Related Articles

Back to top button