अमरावतीमुख्य समाचार

वानरे, भुजाडे, भुतडा, अस्मा फिरोज खान व नसीम बानो मिनी महापौर निर्वाचित

अमरावती मंडल की खबर और अनुमान साबित हुए सही

  • भाजपा ने अपने तीनों झोन सभापतियों को दुबारा दिया मौका

  • दो झोन में सभापति पद मिला कांग्रेस व एमआईएम को

  • पांचों मिनी महापौरोें का जिलाधीश शैलेश नवाल ने पुष्पगुच्छ देकर किया सत्कार

अमरावती/प्रतिनिधि दि.3 – स्थानीय मनपा में शनिवार 3 अप्रैल को मिनी महापौर कहे जाते पांच झोन के सभापतियों का चुनाव हुआ. इस चुनाव की प्रक्रिया को पीठासीन अधिकारी के तौर पर जिलाधीश शैलेश नवाल ने पूर्ण करवायी और इस चुनाव में भाजपा के संजय वानरे, नूतन भुजाडे, रेखा भुतडा कांग्रेस की अस्मा फिरोज खान व एमआईएम की नसीम बानो निर्विरोध झोन सभापति निर्वाचित हुए.
उल्लेखनीय है कि, मनपा के मौजूदा सदन व पार्षदों के कार्यकाल का यह अंतिम वर्ष रहने के चलते सभी दलों में मिनी महापौर बनने हेतु इच्छूकों की अच्छीखासी संख्या रही और सभी पार्टियोें में इस पद के लिए जबर्दस्त लॉबिंग भी देखी गयी. इसके साथ ही यह भी लगभग तय था कि, झोन क्रमांक 3 व झोन क्रमांक 5 क्रमश: कांग्रेस व एमआईएम केे हिस्से में रहेंगे. वहीं झोन क्रमांक 1, 2 व 4 पिछली बार की तरह इस बार भी भाजपा के ही पास रहेंगे. इसमें भी दैनिक अमरावती मंडल ने गत रोज ही यह उम्मीद जता दी थी कि भाजपा द्वारा पिछली बार चुने गये झोन सभापतियों को ही इस बार भी दुबारा मौका देते हुए मिनी महापौर पद पर कायम रखा जायेगा. साथ ही हमने यह भी अनुमान व्यक्त किया था कि, झोन क्रमांक 3 हमालपुरा में कांग्रेस की अस्मा फिरोज खान और झोन क्रमांक 5 भाजीबाजार में एमआईएम की नसीम बानो अकील पहलवान का झोन सभापति बनना तय है. शनिवार को अमरावती मंडल की खबर और आकलन पूरी तरह सही साबित हुए.
बता दें कि, झोन क्रमांक 3 हमालपुरा में कांग्रेस के 4, शिवसेना के 2, बसपा के 4 व भाजपा के 5 ऐसे कुल 15 पार्षद है. यहां पर इससे पहले भी कांंग्रेस का कब्जा था और इस बार कांग्रेस अपने सहयोगी दलोें की सहायता से हमालपुरा झोन में अस्मा फिरोज खान को सभापति पद का प्रत्याशी बनाया. वहीं दूसरी ओर झोन क्रमांक 5 भाजी बाजार में कांग्रेस व एमआईएम के 7-7 व भाजपा के 6 ऐसे कुल 20 पार्षद है. इस झोन का सभापति पद पिछली बार भी एमआईएम के पास था और इस बार यहां से एमआईएम पार्षद नसीम बानो अकील पहलवान को झोन सभापति पद का प्रत्याशी बनाया गया.
इसके अलावा झोन क्रमांक 1 रामपुरी कैम्प, झोन क्रमांक 2 राजापेठ व झोन क्रमांक 4 बडनेरा में भाजपा बहुमत की स्थिति में है. जहां पर विगत वर्ष क्रमश: संजय वानरे, नूतन भुजाडे व रेखा भुतडा मिनी महापौर निर्वाचित हुए थे. भाजपा द्वारा इस बार भी इन तीनों सभापतियों को ही संबंधित झोन में दोबारा मौका दिया गया. ऐसे में संजय वानरे को झोन क्रमांक 1, नूतन भुजाडे को झोन क्रमांक 2 तथा रेखा भूतडा को झोन क्रमांक 4 के झोन सभापति पद का प्रत्याशी भाजपा की ओर से बनाया गया. इन सभी झोन में सभापति पद हेतु केवल एक-एक ही नामांकन आये थे. ऐसे में नामांकन प्रक्रिया पश्चात सभी प्रत्याशियों को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया. पश्चात पीठासीन अधिकारी के तौर पर उपस्थित जिलाधीश शैलेश नवाल ने सभी नवनिर्वाचित झोन सभापतियों का पुष्पगुच्छ देकर सत्कार किया. साथ ही मनपा के सभी पदाधिकारियों व अधिकारियों ने भी नवनिर्वाचित मिनी महापौरों का अभिनंदन किया. इसके पश्चात सभी सभापतियोें ने अपने-अपने झोन कार्यालय पहुंचकर अपना पदभार ग्रहण किया.

 

Related Articles

Back to top button