अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

महाराष्ट्र में करना चाहते थे बम विस्फोट

पुणे में गिरफ्तार दोनों आतंकी ने कबूला

* एक डॉक्टर गिरफ्तार, दो अन्य की तलाश
पुणे/दि.28- पुणे शहर पुलिस ने दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है. यह दोनों आतंकी महाराष्ट्र में बम विस्फोट करने की साजिश रच रहे थे, ऐसी जानकारी एईएस ने दी है. इन दोनों का तीसरा साथी फरार है. उसकी तलाश की जा रही है.
पुणे पुलिस ने मो. इमरान मो. युसूफ खान उर्फ अमीर अब्दुल हमीद खान और मो. यूनुस मो. याकूब साकी नामक दो आतंकियों को गिरफ्तार किया था. एक मोटर साइकिल चोरी के मामले में जारी जांच के दौरान यह दोनों आतंकी पकडे गए. उनकी जांच करने पर वे एनआई के सूची के मोस्ट वॉन्टेड आतंकी निकले उन्हें 18 जुलाई को गिरफ्तार किया गया था. पश्चात इस प्रकरण की जांच आतंकवाद विरोधी दल को दी गई. इन दोनों से जब्त किया गया पावडर विस्फोटक रहने की बात स्पष्ट हुई. इन आतंकियों ने पुणे, सातारा के जंगल में बम विस्फोट की परख की थी. यह भी स्पष्ट हुआ है. राज्य में विस्फोट करने के पूर्व का यह ट्रायल था.

* तीसरे व्यक्ति की तलाश
आतंकवादी विरोधी दल व्दारा की गई जांच में 436 पन्नों की रिपोर्ट में प्रस्तुत की गई है. इसमें इन लोगों ने पुणे, सातारा के जंगल में किए विस्फोट की जानकारी है. इस प्रकरण में अमीर अब्दुल और मो. यूनुस साकी के साथ रहा तीसरा आरोपी शहानवाज आलम फरार है. उसके फोटो एटीएस ने जारी किए है. उसकी तलाश शुरु है.

Related Articles

Back to top button