मुख्य समाचारविदर्भ

वर्धा जिला संघ चालक पर प्राणघातक हमला

थाने पर हजारों की भीड

* हिंगणघाट में वातावरण तंग
* अतिरिक्त कुमक बुलाई
वर्धा/दि.26- राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला संघ चालक जेठानंद राजपूत पर रविवार रात नांदगांव चौरस्ता पर कुछ असामाजिक तत्वों व्दारा प्राणघातक हमला किया गया. समय सूचकता से राजपूत बाल-बाल बच गए. इस हमले के विरोध में हजारों लोग हिंगणघाट थाने पर एकत्र हो गए. वहां मोर्चा भी निकाला गया. एसपी और जिलाधीश का निवेदन देकर हमलावरों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की गई.
* थाने पर रात में ही हजारों की भीड
मोर्चे का नेतृत्व पूर्व नगराध्यक्ष प्रेम बंसतानी, दिनेश वर्मा, संजय मांडे ने किया.हजारों लोग और हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता जमा हो गए थे. माहौल तंग होता देख अतिरिक्त पुलिस बल हिंगणघाट भेजा गया है. थाने के सामने जोरदार प्रदर्शन किया गया.
* पुलिस अफसरों से चर्चा, एक गिरफ्तार
संघ के वरिष्ठ स्वयंसेवक रमेश धारकर, प्रमोद हंबर्डे, एड. रवींद्र मद्दलवार, सुभाष कुंटेवार ने पुलिस अधिकारियों से चर्चा की. आरोपियों को तत्काल गरिफ्तार करने की मांग की गई. जिला पुलिस अधीक्षक हिंगणघाट पहुंचे. उन्होंने आरोपियों को गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया. तडके 3 बजे के बाद भीड कुछ शांत हुई. जिले में विविध हिंदुत्ववादी संगठनों ने घटना का निषेध किया है. आज दोपहर प्राप्त खबर के अनुसार एक आरोपी को धर लिया गया है. उसकी निशानदेही पर अन्य आरोपियों को पकडने का पुलिस का प्रयास है.
* एसटी बस में बीचबचाव
जानकारी के अनुसार जेठानंद राजपूत एसटी बस से आ रहे थे. बस में सवार एक दंपति का जोरदार झगडा हुआ. जिसमें राजपूत ने बीचबचाव का प्रयास किया. जिससे गुस्साए युवक ने नांदगांव चौरस्ते पर अपने साथियों को बुला लिया. जैसे ही राजपूत एसटी बस से उतरे उन पर घातक हमले का प्रयास किया गया. राजपूत ने किसी तरह वार बचाए. वे बाल-बाल बच गए. मगर उन पर हमले की खबर हिंगणघाट में तेजी से फैली और वातावरण तंग हो गया था.

Related Articles

Back to top button