महाराष्ट्रमुख्य समाचार

हमें कम बॉल पर ज्यादा रन निकालने हैं

सीएम एकनाथ शिंदे का प्रतिपादन

* मुंबई मेट्रो के तीसरे चरण की टेस्टिंग को दिखाई हरी झंडी
मुंबई/दि.30- हमारे पास बैटिंग करने के लिए पूरा समय नहीं है, बल्कि केवल ढाई वर्ष ही उपलब्ध है. ऐसे में हमें कम बॉल पर ज्यादा रन निकालने है. इस आशय का प्रतिपादन करते हुए राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने अपनी सरकार के दौरान गतिमान ढंग से कामकाज होने की बात कही. सीएम एकनाथ शिंदे ने आज मुंबई मेट्रो के तीसरे चरण की टेस्टिंग को हरी झंडी दिखाकर शुरू किया. इस समय उन्होंने उपरोक्त प्रतिपादन भी किया.
इस अवसर पर सीएम शिंदे ने मुंबई मेट्रो का काम शुरूआती दौर से संभाल रही अश्विनी भीडे की तारीफ करने के साथ ही कहा कि, हमारी सरकार ने सत्ता में आते ही सबसे पहली ऑर्डर अश्विनी भीडे की नियुक्ति को लेकर निकाला. क्योंकि किसी भी प्रकल्प का पूरा दारोमदार उस प्रकल्प को पूर्ण करनेवाले अधिकारी पर निर्भर करता है और हम अपना काम जल्द से जल्द पूरा करवाने की मानसिकता में है. क्योंकि हमारे पास समय की बेहद कमी है. ऐसे में हमें कम गेंदों पर ज्यादा से ज्यादा रन निकालने है की नीति पर चलना होगा.
उल्लेखनीय है कि, इससे पहले ठाकरे सरकार के कार्यकाल दौरान मुंबई मेट्रो की व्यवस्थापकीय संचालक रहनेवाली अश्विनी भिडे को साईड ट्रैक कर दिया गया था. जिन्हें शिंदे फडणवीस सरकार ने एक बार फिर मुंबई मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के व्यवस्थापकीय संचालक पद पर नियुक्ति दी और मुंबई मेट्रो-3 के ट्रायल रन के समय वे सीएम शिंदे व डेप्युटी सीएम फडणवीस के साथ उपस्थित थी. जिन्हें मंच पर सम्मानपूर्वक स्थान दिया गया. इस बात का उल्लेख अपने भाषण में करते हुए सीएम शिंदे ने मुंबई मेट्रो के एमडी अश्विनी भिडे से अब निश्चिंत होकर काम करने की बात कही. साथ ही यह भी कहा कि, जब तक हमारी सरकार है, तब तक आपको डरने या घबराने की जरूरत नहीं है, बल्कि आप केवल जल्द से जल्द इस काम को पूरा करने की ओर ध्यान दो.
बता दें कि, आरे कारशेड के मुद्दे को लेकर हमेशा ही चर्चा में रहनेवाले कुलाबा-बांद्रा-सिप्ज, मुंबई मेट्रो-3 मार्ग पर सोमवार को पहली टेस्टिंग हुई. जिसके तहत सारीपुत नगर से मरोल नाका के बीच मेट्रो रेल्वे ट्रैक पर ट्रायल रन ली गई, जो पूरी तरह से सफल भी रही.

Related Articles

Back to top button