महाराष्ट्रमुख्य समाचार

हम मनपा चुनाव हेतु तैयार

मुख्यमंत्री शिंंदे का बडा एलान

मुंबई./दि.13 – मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने उनकी बालासाहब की शिवसेना पार्टी सहित वे मनपा चुनाव हेतु पूर्ण रुप से रेडी होने की घोषणा कर दी. सीएम की इस घोषणा के अनेक अर्थ निकाले जा रहे है. शिंदे ने यह एलान मराठी समाचार चैनल टीवी 9 के महासंकल्प कार्यक्रम मेंं किया. उमेश कुमावत ने यह इंटरव्यू लिया. शिंदे ने उद्धव ठाकरे पर तीखे कटाक्ष भी किए. जब उन्होंने कहा कि कोर्ट तय करता है, किसे पात्र और किसेे अपात्र ठहराए. कुछ लोग मुफ्त की सलाह देने से बाज नहीं आते. न्याय व्यवस्था सर्वोच्च रहने की बात उन्होंने कही.
* चुनाव का मामला कोर्ट में
दादर के वीर सावरकर सभागार में यह भेंट वार्ता ली गई. जब उनसे पूछा गया कि राज्य सरकार कभी भी गिर सकती है, शिंदे-फडणवीस सरकार मनपा चुनाव इसीलिए टाल रही है? तब मुख्यमंत्री ने तपाक से कहा कि, चुनाव का मामला कोर्ट में पेंडिंग है. हमारे हाथ में कुछ नहीं. हम चुनाव नहीं टाल रहे. सीएम ने कहा कि मनपा चुनाव के लिए हम कभी भी तैयार है.
* उद्धव को मारे ताने
सीएम ने प्रश्न के जवाब में कहा कि, कुछ लोग सर्वोच्च न्यायालय को मश्वरा दे रहे है. पहले हाईकोर्ट को देते थे. देखा जाए तो चुनाव का मामला सर्वोच्च न्यायालय में प्रलंबित है. उन्होंने कहा कि लोगों को भी एहसास हो गया है कि छह माह में हम लोग इतना काम कर सकते है तो इन्हें मौका देने पर और कितना काम कर सकेंगे.
* मुंबई का विकास करना है
सीएम ने कहा कि मुंबई अंतराष्ट्रीय श्रेणी का शहर है. सत्ता में आते ही मुंबई के लिए क्या किया जा सकता है, इसका विचार किया. अवलोकन किया. मुंबई महानगरी को गड्ढों से मुक्ति दिलाई. उस समय कौन से चुनाव थे. चुनाव को ध्यान में रखकर कुछ नहीं करते. लोगों को पता है कौन काम है और कौन बेकार.
* हमें टेंशन नहीं
ठाकरे गट व्दारा कोर्ट में केस मजबूत होने के दावे किए जाते है. इस पर भी सीएम बोले. सीएम ने कहा कि हमें कोई टेंशन नहीं है जिन्हें चिंता रहती है वे ही दोहराते है. मजबूत है, मजबूत है. मैंने कभी कोर्ट के प्रश्न पर उत्तर नहीं दिए. आखिर यह कोर्ट का निर्णय है उन्होंने मेरिट देखना चाहिए, इतनी ही अपेक्षा है. हमें किसी को सलाह नहीं देनी है. शिंदे ने कहा कि हमारे पास 50 विधायक और 13 सांसद है. हमारा वोटो का प्रतिशत 13 से अधिक है. सरकार मेरिट और नियम से बनी है.

Related Articles

Back to top button