महाराष्ट्रमुख्य समाचार

पार्टी के लिए क्या किया, अब भाजपा लेगी अपने मंत्रियों से हिसाब

पार्टी प्रदेशाध्यक्ष बावनकुले करेंगे हर महीने समीक्षा

* प्रत्येक मंत्री के पास पार्टी संबंधित कामों के लिए स्वतंत्र पीए नियुक्त
मुंबई दि.17- राज्य सरकार ने मंत्री रहनेवाले भाजपा के सभी नेताओं व्दारा हर महीने प्रति सप्ताह शुक्रवार को राज्य के अलग-अलग हिस्सों का दौरा किया गया और उस दिन केवल पार्टी के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के सरकार के पास अटके रहनेवाले कामों तथा पार्टी के माध्यम से सरकार के प्रति रहनेवाली अपेक्षाओें की पूर्तता का एकमात्र एजेंडा अपने सामने रखें. इस आशय का निर्देश भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने पार्टी के सभी मंत्रियों के नाम जारी किया है. साथ ही यह भी कहा है कि, राज्य सरकार ने भाजपा के कोटे से मंत्री रहनेवाले नेताओं व्दारा पूरे एक माह के दौरान पार्टी व संगठन के लिए क्या किया इसकी समीक्षा वे खुद हर महीने करेंगे.
अपनी सरकार रहने के बावजूद भी पार्टी से संबंधित लोगों व संस्थाओं के काम नहीं हो रहे, ऐसी अनेक शिकायतें मिलने के बाद अब मंत्रियों की जवाबदेही तय की गई है. जिसे लेकर आसपास के सभी मंत्रियों तथा राज्य के प्रमुख पदाधिकारियों की एक बैठक विगत दिनोें ही प्रदेशाध्यक्ष बावनकुले ने पार्टी के प्रदेश कार्यालय में बुलाई थी. जिसमें पार्टी के मंत्रियों तथा पदाधिकारियों ने एक दूसरे के प्रति पूरक रहनेवाले काम करने के लिए नियोजन तय किया था. जिसमें यह निश्चित हुआ था कि, भाजपा मंत्री राज्य के प्रत्येक जिले में जाएंगे. जहां पर जिला कोर कमेटी की बैठक लेने के साथ ही सरकार के पास प्रलंबित रहने वाले काम को पूरा करने एवं विविध सरकारी योजनाओं पर अमल करने के बारे में आवश्यक चर्चा की जाएगी. साथ ही सभी मंत्रियों व्दारा पार्टी पदाधिकारियों के साथ वन टू वन बातचीत करते हुए जमीनी हकिकत को जानने का प्रयास किया जाएगा.
इस सबके साथ ही यह भी तय किया गया कि, भाजपा के प्रत्येक मंत्री के पास एक-एक नया पीए नियुक्त किया जाएगा. जो पार्टी के विधायक, सांसद, पदाधिकारी व कार्यकर्ता सहित संघ परिवार व पार्टी से जुडी संस्थाओं के जरिए आनेवाले कामों का लगातार फालोअप लेगा. इन सभी पीए सहायकों व्दारा संबंधित मंत्रियों के पास पार्टीजनों की अटके रहने वाले कामों के संदर्भ में अपनी रिपोर्ट पार्टी प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले के पास सौंपी जाएगी जिसके आधार पर पार्टी प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले अपने मंत्रियों व्दारा पार्टी व पार्टीजनों के हित में किए जाने वाले कामों को समीक्षा हर महीने की जाएगी. साथ ही इसमें कहीं पर भी कोताही पाए जाने पर संबंधित मंत्रियों से इस संदर्भ में हिसाब-किताब व जावाब मांगा जाएगा.

Related Articles

Back to top button