अमरावतीमुख्य समाचार

थाने में शिकायतकर्ता से कैसा होता व्यवहार ?

सीसी टीवी की निगरानी, दुपहिया- मोबाइल चोरी की शिकायत में आनाकानी

अमरावती/दि. 31 –पुलिस आयुक्तालय के सभी 10 थानों में सीसी टीवी कैमरे लगा दिए गए है. स्क्रीन थानेदार के कक्ष में लगाई गई है. जिससे उन्हें थाने में क्या चल रहा है. इसकी पूरी खबर रहती है.
सीपी नवीनचंद्र रेड्डी ने स्ट्राँग पुलिसिंग सहित सोशल पुलिसिंग पर बल दिया है. इसी कडी में थाने में आए प्रत्येक की शिकायत सुनने के निर्देश है. आए हुए प्रत्येक व्यक्ति की शिकायत की पुष्टि कर उसके एनसीआर या एफआईआर दर्ज करने कहा गया है. इससे शिकायतकर्ताओं से अच्छा व्यवहार हो रहा है. केवल मोबाइल और वाहन चोरी की एफआईआर में टालमटोल होती है.
* यह है 10 पुलिस स्टेशन
आयुक्तालय अंतर्गत 10 थाने है जिसमें शहर से सटे वलगांव, भातकुली, नांदगांव पेठ भी आयुक्तालय अंतर्गत है.
* वायरलेस यंत्रणा
सभी 10 थानों में वायरलेस यंत्रणा कार्यान्वित है. साथ ही थानेदार के पास वाकीटाकी भी है. जिससे अच्छी कनेक्टिीविटी है. अपराध की जांच के काम में इन सुविधाओं का उपयोग होता है.
* कुछ थानों में सीसीटीवी बंद
कुछ थानों में कुछ कैमरे बंद है. उसके लिए मुख्यालय से पत्र व्यवहार किया गया है. यह सभी बंद कैमरे भी शीघ्र शुरू किए जायेंगे. जिससे कामकाज और प्रभावित होगा.
* ऐसे मिलते हैं जवाब
एक शिकायकर्ता ने बताया कि मोबाइल चोरी हो गया तो भी उसे खो गया, ऐसा लिखने लगाते हैं. कहा जाता है कि आपको नया सीमकार्ड लेना हैना ! चोरी हुए मोबाइल की रिपोर्ट गुम रजिस्टर में की जाती है. ऐसे ही दूसरे शिकायताकर्ता ने बताया कि दुपहिया चोरी हो जाने की शिकायत ले जाने पर थाने में तपाक से कह दिया जाता है कि दो दिन बाद आएं. आप ही कहीं भूल आयें होंगे. ऐसा कहते हुए टालमटोल की जाती है.
बॉक्स, फोटो- सीपी रेड्डी
* प्रत्येक शिकायत की दखल
शिकायत की उचित पडताल कर प्रत्येक को दर्ज करने कहा गया है. सभी थानों में सीसी टीवी है.
नवीनचंद्र रेड्डी, पुलिस आयुक्त

 

Related Articles

Back to top button