अमरावतीमुख्य समाचार

कब शुरू होगी केंद्रीय लैब

अमरावती में रूग्ण कर रहे प्रतीक्षा

* 70 लाख की इमारत बनकर तैयार
अमरावती/ दि. 13– जिला सामान्य अस्पताल इर्विन परिसर में केंद्रीय लैबोरेटरी के लिए भवन बनकर तैयार हैं. मानव संसाधन और आवश्यक उपकरण का इंतजार यहां और क्षेत्र के गरीब रूग्ण कर रहे हैं. गत दो वर्षो से लैब शुरू होने का इंतजार हो रहा है. इस बीच जिला शल्य चिकित्सक डॉ. दिलीप सौंदले ने कहा है कि फर्निचर का कार्य शुरू है. उपकरण खरीदी राज्यस्तर पर होनी है. उसकी भी टेेंडर प्रक्रिया शुरू रहने की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि मानव संसाधन केंद्र सरकार द्बारा उपलब्ध करवाया जायेगा.
* भवन तैयार
तीन वर्ष पूर्व प्रदेश में चार केंद्रीय लेबोरेटरी की स्थापना की घोषणा हुई थी. एक प्रयोगशाला अमरावती में बन रही है. इसके लिए 70 लाख रूपए का भवन तैयार किया गया है. कोरोना महामारी के बाद प्रयोगशाला के लिए सवा करोड का फंड मंजूर किया गया था.
* उपकरण नहीं आए
भवन तैयार होकर काफी समय बीत गया है. ऐसे में रूग्णसेवक सुरेश तायडे ने लैब शुरू करने की मांग उपस्थित की है. उनका कहना है कि विभागस्तर पर यह बडी प्रयेागशाला गरीब मरीजों के लिए फायदेमंद रह सकती है. इसलिए इसका शीघ्र शुरू होना आवश्यक है. साथ ही उन्होंने तत्काल लैब के लिए मानव संसाधन नियुक्त करने एवं उपकरण उपलब्ध करवाने की मांग की है. तायडे ने कहा कि यह लैब तीन शिफ्ट में 24 घंटे शुरू रहेगी . जिससे अमरावती और यहां से सटे मध्यप्रदेश के सीमावर्ती भागों के लिए भी उपयोगी होगी.
* क्या कहते हैं सीएस
इस बारे में मंडल न्यूज ने सीएस डॉ. सौंदले से चर्चा की तो उन्होंने बताया कि मानव संसाधन नियुक्त करना केंद्र सरकार का काम हैं. जहां तक लैब के फर्निचर और उपकरणों का मामला है, टेंडर प्रक्रिया चल रही है.

Related Articles

Back to top button