महाराष्ट्रमुख्य समाचार

भाजपा से किसे मिलेगा राज्यसभा जाने का मौका?

विनोद तावडे व पंकजा मुंडे सहित 9 नेताओं के नाम भेजे गये पार्टी नेतृत्व के पास

* जल्द निर्णय होना अपेक्षित, संभावित नामों को लेकर अटकलबाजी का दौर तेज
मुंबई दि.8– आगामी 27 फरवरी को राज्यसभा के लिए चुनाव होने वाला है. जिसमें महाराष्ट्र की 6 सीटों का समावेश है. जिसमें से 5 सीटे महायुती के हिस्से में आने की संभावना जतायी जा रही है और इन 5 सीटों में से 3 सीटे भाजपा के हिस्से में रहेगी. ऐसे में भाजपा द्वारा राज्यसभा में किसे मौका दिया जाएगा. इस ओर सभी की निगाहे लगी हुई है. साथ ही यह भी पता चला है कि, भाजपा द्वारा अपनी ओर से 9 संभावित उम्मीदारों के नामों की सूची तैयार की गई है. जिसमें विनोद तावडे व पंकजा मुंडे सहित 9 नेताओं के नामों का समावेश है. साथ ही यह भी पता चला है कि, प्रदेश भाजपा द्वारा यह सूची केंद्रीय नेतृत्व के पास दिल्ली भेज दी गई है और अब महाराष्ट्र से भाजपा द्वारा राज्यसभा के लिए किसे मौका मिलेगा, इसका अंतिम निर्णय जल्द ही भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व द्वारा दिल्ली में किया जाएगा.
जानकारी के मुताबिक भाजपा द्वारा दिल्ली भेजी गई सूची में राज्य के पूर्व मंत्री विनोद तावडे व पंकजा मुंडे के साथ ही केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के अलावा विजया रहाटकर, अमरीश पटेल, माधव भंडारी, चित्रा वाघ, हर्षवर्धन पाटिल व संजय उपाध्याय के नामों का समावेश है. पता चला है कि, दो दिन पहले ही प्रदेश भाजपा की कोर कमिटी की बैठक उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के सागर बंगले पर हुई. जिसमें इन सभी नामों को लेकर चर्चा की गई. इसके बाद इन नामों की सूची को पार्टी नेतृत्व के पास भेजने का निर्णय लिया गया.

* पार्टी नेतृत्व लेगा अंतिम निर्णय- फडणवीस
इसी बीच भाजपा नेता पंकजा मुंडे ने डेप्यूटी सीएम देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की. जिसके बाद से पंकजा मुंडे की राज्यसभा हेतु दावेदारी को लेकर अटकलों का दौर तेज हो गया. जिस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए डेप्यूटी सीएम फडणवीस ने कहा कि, उनकी ओर पंकजा मुंडे की संगठन से संबंधित विषयों को लेकर हमेशा ही चर्चा होती रहती है. पंकजा मुंडे हमारी पार्टी की राष्ट्रीय मंत्री है. ऐसे मेें उन्हें राज्यसभा में भोजने अथवा अन्य कोई पद देने के बारे में केंद्रीय नेतृत्व द्वारा निर्णय लिया जाएगा. वैसे भी किसे राज्यसभा में भेजना है, इसका अंतिम निर्णय पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व द्वारा ही लिया जाना है.

Related Articles

Back to top button