अमरावतीमुख्य समाचार

एससी-एसटी प्रवर्ग से किसकी लगेगी लॉटरी?

पटेल का नामांकन रहा अवैध, अनेकों का ध्यान लगा

अमरावती/प्रतिनिधि दि.11 – आगामी 4 अक्तूबर को होने जा रहे जिला बैंक के चुनाव के लिए इस समय जमकर मोर्चाबंदी की जा रही है. किंतु अनुसूचित जाति -जमाति संवर्ग में विधायक राजकुमार पटेल का नामांकन अवैध पाये जाने के चलते अब इस संवर्ग से कई लोग संचालक बनने के इच्छूक देखे जा रहे है और खुद को पैनल की ओर से एससी-एसटी संवर्ग का प्रत्याशी घोषित किये जाने के लिए जमकर लॉबींग व फिल्डींग करा रहे है.
बता देें कि, जिला बैंक के निर्वाचन निर्णय अधिकारियों द्वारा 8 सितंबर को कुल प्राप्त नामांकनों की जांच-पडताल करते हुए वैध नामांकनों की सूची घोषित की गई. जिसमें अनुसूचित जाति-जमाति प्रवर्ग से 8 नामांकन वैध पाये गये. जिनमें विधायक बलवंत वानखडे (लेहगांव), गोपाल चंदन (शिवर), संतोष कोल्हे (दर्यापुर), सुधाकर तलवारे (अमरावती), रामेश्वर अभ्यंकर (अमरावती), मिलींद तायडे (शिराला), विजय वानखडे (भंडारज) व प्रवीण काशीकर (अमरावती) का समावेश है. इस पडताल के दौरान मेलघाट के विधायक राजकुमार पटेल के नामांकन पर पूर्व महापौर प्रवीण काशीकर ने आपत्ति दर्ज करायी थी. पश्चात निर्वाचन निर्णय अधिकारी ने पटेल के नामांकन को अवैध घोषित किया. हालांकि इस निर्णय को चुनौती देते हुए विधायक पटेल ने एड. किशोर शेलके के मार्फत अपील दाखिल की है. जिस पर आगामी 14 सितंबर को सुनवाई होगी. किंतु मैदान में मौजूद अन्य उम्मीदवार फिलहाल यहीं मानकर चल रहे है कि, राजकुमार पटेल संचालक पद की रेस से बाहर हो जायेंगे. ऐसे में वैध नामांकन रहनेवाले एससी-एसटी प्रवर्ग के उम्मीदवार अब पैनल में एंट्री करने के लिए तथा सहकार अथवा परिवर्तन में से किसी एक पैनल का उम्मीदवार बनने के लिए जबर्दस्त फिल्डींग लगा रहे है.

  •  … तो मैदान में रहेंगे विधायक वानखडे

विधायक राजकुमार पटेल का नामांकन फिलहाल अवैध ठहराये जाने के चलते एससी-एसटी प्रवर्ग के उम्मीदवारों को संचालक पद के सपने दिखाई देने लगे है. इसी प्रवर्ग से विधायक बलवंत वानखडे ने भी संचालक पद के लिए अपना नामांकन दाखिल किया है. विधायक पटेल की अपील पर 14 सितंबर को सुनवाई होगी. उसके बाद ही विधायक बलवंत वानखडे द्वारा मैदान में बने रहने अथवा नामांकन पीछे लेने का फैसला लिया जायेगा, यानी यदि पटेल मैदान में बने रहते है, तो वानखडे भी मैदान में बने रहेंगे तथा एससी-एसटी प्रवर्ग में दो विधायकों की भीडंत दिखाई देगी.

Related Articles

Back to top button