अमरावतीमुख्य समाचार

जिसकी जीत के आसार, आघाडी में सीट उसकी

अमरावती में विजय पक्की- पटोले

* छोटे-छोटे सवालों के लंबे-लंबे जवाब
* वडेट्टीवार पर टाला सवाल
* हर बात में भाजपा, मोदी और फडणवीस को लपेटा
अमरावती/ दि. 11-कांग्रेस के प्रांताध्यक्ष नाना पटोले ने स्पष्ट कर दिया कि आईएनडीआईए आघाडी में विजय का मेरिट बेस होगा. जहां जिसकी विजय के चांसेस होगे, उस सीट पर उस घटक दल का उम्मीदवार रहेगा. अमरावती मेें शहर से लेकर मेलघाट के दुर्गम गांव तक कांग्रेस को मजबूत किया जा रहा है. यहां आघाडी का प्रत्याशी लोकसभा 2024 में विजयी रहने की अभी से भविष्य वाणी करने की बात नाना पटोले ने की. वे आज दोपहर कांग्रेस के मालटेकडी के पास स्थित भवन में एरिया से बात कर रहे थे. उनके साथ विधायक यशोमती ठाकुर, महिला प्रदेश अध्यक्ष संध्या सवालाखे, पूर्व विधायक सुनील देशमुख, जिलाध्यक्ष बबलू देशमुख, शहराध्यक्ष बबलू शेखावत, पूर्व महापौर विलास इंगोले, विधायक बलवंत वानखडे, वीरेंद्र जगताप, हरिभाउ मोहोड, महिला अध्यक्ष प्राचार्य अंजलि ठाकरे, कांचनमाला गावंडे आदि उपस्थित थे.
* अमरावती में चैतन्य
पटोले ने बताया कि उन्होंने अमरावती में पार्टी की स्थिति का आकलन किया. यहां चैतन्य नजर आ रहा हैं. इसीलिए आगामी चुनाव में आघाडी के प्रत्याशी की बहुमतों से विजय का उन्हें विश्वास हैं.
* प्रशासन नाकारा, सडकों पर गढ्ढे
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने मनपा प्रशासन पर लक्ष्मीदर्शन के बगैर काम नहीं होने का सरासर आरोप कर कहा कि कल रात जब वे यहां पहुंचे तो सडकों पर बडे गढ्ढों का उन्हें अहसास हुआ. ऐसे ही साफ-सफाई के अभाव में डेंगू और अन्य बीमारियां फैलने का आरोप पटोले ने लगाया.
* चुनाव से डर रही भाजपा
मनपा चुनाव लेने से सत्तारूढ भारतीय जनता पार्टी डर रही है. पौने दो साल हो गए, चुनाव नहीं हो रहे. भाजपा को चुनाव लेने ही नहीं हैं. पटोले ने कहा कि भाजपा को पता है कि आज चुनाव हुए तो लोग उन्हें घर बैठा देंगे. चुनाव कोई भी हो विधानसभा का या लोकसभा का, भाजपा की राज्य में पराजय तय होने का दावा कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने किया.
* घोषित करें अकाल
नाना पटोले ने महायुति सरकार पर किसान विरोधी होने का आरोप लगाकर कहा कि अनेक भागों मेें बारिश कम हुई है. सोयाबीन, तुअर, कपास सभी का उत्पादन कम हुआ है, फसलों पर रोग भी फैला हैं. इसलिए अकाल की घोषणा होना चाहिए.
* ठेका पध्दति का विरोध
ठेके से सरकार के चतुर्थ श्रेणी के पद भर्ती तक ठीक है. अधिकारी पद पर ठेका पध्दति कदापि मंजूर नहीं. कांग्रेस इसका विरोध करती हैं. प्रदेश में अस्पतालों में हो रही निर्धन रूग्णों की मौत के लिए भी पटोले ने महायुति सरकार को जिम्मेदार बताया. उन्होने आरोप लगाया कि अस्पतालों में दवाईयां नहीं हैं. यह भी मृत्यु का कारण है. सरकार ध्यान नहीं दे रही. पटोले संसद द्बारा पारित महिला आरक्षण विधेयक पर भी बोले. उन्होंने इसे मोदी का जुमला बताया. पटोले ने बताया कि पाकिस्तान में गैस सिलेंडर 300 रूपए में मिल रहा हैं. जबकि भारत में हकीकत में सिलेंडर 150- 200 रूपए में मिलना चाहिए. पेट्रोल 50 रूपए, डीजल 45 रूपए लीटर होना चाहिए.
ओबीसी आरक्षण पर कांग्रेस का समर्थन हैं. जातिगत जनगणना भी होनी चाहिए. पटोले ने कहा कि हमारे तीन मुख्यमंत्री ओबीसी हैं.

 

Related Articles

Back to top button