अमरावतीमुख्य समाचार

पत्नी दूसरे के साथ मोबाइल पर रहती थी, पति ने की हत्या

अनैतिक संबंध का संदेह, दो दिन में दूसरी घटना

नागपुर प्रतिनिधि/दि.१७ – एमआईडीसी में पति ने नवविवाहित पत्नी की हत्या करने की घटना की स्याही अभी सुखी ही नहीं थी कि पार्डी में सोमवार मध्यरात्रि के दौरान ऐसा ही एक भिषण हत्याकांड घटीत हुआ. संदेह का भूत दिमाग में उतरने से एक पति ने उसकी नवविवाहित पत्नी की निर्मम हत्या की. ज्योती ललित मार्कंडे (22) यह मृत महिला का नाम हैे तथा उसकी हत्या करने वाले आरोपी का नाम ललित समयलाल मार्कंडे (25) बताया गया है.
आरोपी ललित मूलत: राजनांदगांव (छत्तिसगढ) का निवासी है. वह 3 साल पहले नागपुर में रोजगार की तलाश में आया था. फिलहाल वह मो.उमिया सोसायटी के एमआईडीसी में रहता है.वहां वह एक आरा मशीन पर काम करता है. उसका चचेरा जवाई और बहन भी वहीं काम करते है और आसपास की झोपडी में रहते है. ज्योती वाठोडा के भांडेवाडी के पास रहती थी. 3 महिने पहले उसका ललित के साथ विवाह हुआ. विवाह के बाद कुछ दिन अच्छे जाने पर वह दोनों एक दूसरे पर संदेह कर झगडा करने लगे. देर रात तक दोनों भी मोबाइल में व्यस्त रहते थे और एक दूसरे को जिम्मेदार ठहराते थे. उन्हें उनके रिश्तेदारों ने भी समझाया. इस पृष्ठभूमि पर सोमवार रात 11 बजे के दौरान हमेशा की तरह ललित, ज्योती तथा उसकी चचेरी बहन व दामाद ने एकसाथ खाना खाया. उसके बाद वे पास की झोपडी में सोने गए. सुबह 8 बजे फिर भी दोनों में से कोई भी घर के बाहर न आने से ललित की चचेरी बहन व दामाद ने उन्हें आवाज दी. प्रतिसाद न मिलने से वे झोपडी में गए तब ज्योती खून से सनी हालत में पडी दिखाई दी. उन्होंने होहल्ला मचाकर पडोसियों को इकट्ठा किया. पश्चात पारडी पुलिस को सूचना दी. थानेदार सुनील गांगुर्डे अपने साथियों समेत वहां पहुंचे. खबर मिलते ही पुलिस उपायुक्त लोहित मतानी, क्राईम ब्रांच के सहायक पुलिस आयुक्त सुधीर नंदनवार ने भी घटनास्थल को भेंट दी.

  • लाठी से सिर पर किया वार

आरोपी ललित ने उसकी पत्नी के सिर पर लाठी से प्रहार किये और उसकी हत्या करने का अनुमान पुलिस ने व्यक्त किया है. पास में ही खून से सनी लाठी पुलिस ने जब्त की है. हत्या करने के आद आरोपी ललित जबलपुर हाईवे को लगकर बहादुरा गांव की ओर भाग गया. क्राईम ब्रांच के दल ने पीछा कर दोपहर 3 बजे के दौरान उसे गिरफ्तार किया.

  • इस कारण की हत्या

पत्नी दिनरात दूसरे के साथ मोबाइल पर संपर्क में रहती थी. उसके अनैतिक संबंध रहने का संदेह आने से उससे पूछताछ करने के बाद वह मुंहजोरी करती थी. इसी कारण उसकी हत्या की, ऐसा आरोपी ने पुलिस को बताया.

Related Articles

Back to top button