अमरावतीमुख्य समाचार

चिखलदरा में जल्द पूरे हो विकास काम

राज्यमंत्री बच्चू कडू ने दिए निर्देश

अमरावती/दि. 14 – चिखलदरा में बनने वाला स्काय वॉक पर्यटकों के आकषर्ण का केंद्र रहेगा. जिसकी वजह से यहां पर आनेवाले पर्यटकों की संख्या बढ़ेगी. इस बात के मद्देनजर चिखलदरा में मुलभूत सुविधाओं को लेकर सभी विभागों द्वारा जल्द से जल्द सभी विकास कामों को पूर्ण किया जाए. इस आशय के निर्देश राज्यमंत्री बच्चू कडू द्वारा दिए गए. जिलाधीश कार्यालय में चिखलदरा विकास प्रारूप के तहत किए जा रहे विकास कामों की समीक्षा करने हेतू बुलाई गयी बैठक में राज्यमंत्री बच्चू कडू द्वारा उपरोक्त निर्देश दिए गए. इस बैठक में विधायक राजकुमार पटेल, जिलाधिकारी पवनीत कौर, सहायक जिलाधिकारी तथा एकात्मिक आदिवासी विकास प्रकल्प अधिकारी वैभव वाघमारे, धारणी के तहसीलदार वैभव पाटोले, चिखलदरा की तहसीलदार माने आदि उपस्थित थे.
राज्यमंत्री बच्चू कडू ने कहा कि चिखलदरा में साकार किए जानेवाले स्कॉय वॉक पर जाने के लिए बिनतारी संदेश केंद्र के लिए दी गई जमीन को अधिग्रहित की जाए अथवा अन्य विकल्प जांचे जाए. जमीन अधिग्रहण आवश्यक रहने पर इसके लिए कितनी जमीन अधिग्रहित करने पड़ेगी. यह जांचकर सीधे खरीदी से जमीन खरीदी का प्रस्ताव पेश किया जाए. विकास प्रकल्प पूरा होने पर पर्यटन को बढावा मिलेगा, जमीन अधिग्रहण के लिए नागरिकों ने भी सहयोग करना चाहिए.
स्काय वॉक का काम पूरा होने जा रहा है. केबल का काम पूरा करने के लिए केंद्र सरकार के पास प्रस्ताव भेजा गया है. इसे लेकर प्रयास करते हुए अनुमति दिलाने के लिए प्रयास किया जाए. स्काय वॉक पर जाने के लिए आवश्यक जगह कोई भी प्रकार उपलब्ध करने की जांच करे. चिखलदरा की जलसमस्या का निराकरण करने सहित पर्यटकों और निवासीय को लगनेवाले पानी की जानकरी ली गई.

Related Articles

Back to top button