अमरावतीमुख्य समाचार

अमरावती में वंचित का रहेगा प्रत्याशी

सुजीत आंबेडकर का ऐलान

* ठेका पध्दति से भर्ती का विरोध तेज करेंगे
अमरावती/ दि. 2-वंचित बहुजन आघाडी नेता सुजीत आंबेडकर ने अमरावती में लोकसभा चुनाव लडने की घोषणा कर दी. उन्होंने कहा कि वंचित आघाडी ने पहले भी अमरावती और अकोला संसदीय क्षेत्र से चुनाव लडा है, इस बार भी लडा जायेगा. वे स्वयं लडेंगे या नहीं, इसका निर्णय आघाडी की चुनाव समिति करने की बात उ न्होंने कही. गत रात अमरावती में आंबेडकर का जोरदार स्वागत किया गया. आघाडी के युवा प्रदेश अध्यक्ष नीलेश विश्वकर्मा और अन्य पदाधिकारी मौजूद थे. स्वागत पश्चात सुजीत आंबेडकर मीडिया से बातचीत कर रहे थे.
* राणा के विरूध्द लडाई
सुजीत आंबेडकर ने कहा कि नवनीत राणा की उम्मीदवारी को पिछली बार उनकी पार्टी ने समर्थन नहीं किया था. पिछली बार वे राकांपा की उम्मीदवार थी. वंचित आघाडी, भारिप बहुजन महासंघ ने चुनाव लडा था इस बार भी चुनाव लडा जायेगा. राणा के विरूध्द तगडा प्रत्याशी देंगे. उन्होंने स्वयं के अमरावती से लडने की संभावना को खारिज नहीं किया. बता दे कि सुजीत के पिता बालासाहब आंबेडकर ने प्रदेश के सभी 48 लोकसभा क्षेत्र में वंचित आघाडी के चुनाव लडने की तैयारी की घोषणा रविवार को अकोला में की. बालासाहब स्वयं अकोला से लोकसभा चुनाव लडेंगे. उन्होंने यह भी कहा था कि शिवसेना उबाठा के साथ वंचित के विवाह में दो भटजी राकांपा और कांग्रेस रोडा अटका रहे हैं.
* ठेका पध्दति का विरोध
वंचित बहुजन आघाडी द्बारा सरकार की ठेका पध्दति से उच्च पदों की भर्ती का कडा विरोध किया जा रहा है. मराठवाडा और पश्चिम महाराष्ट्र में जोरदार आंदोलन वंचित के नेतृत्व के जारी है. विदर्भ में भी इस आंदोलन को तीव्र किया जायेगा.
* युवाओं के साथ खिलवाड
बालासाहब उर्फ प्रकाश आंबेडकर के सुपुत्र सुजीत ने कहा कि सरकार की ठेका पध्दति भर्ती युवाओं के साथ खिलवाड है. बरसों पढाई कर राज्य आयोग की तैयारी करनेवाले युवक इस पध्दति के विरूध्द खडे हो रहे हैं. सुजीत के अनुसार ऐसी भर्ती से आरक्षण व्यवस्था को भी चोट पहुंचती है. आरक्षण के लाभार्थी शासकीय नोेकरी से वंचित रह जाते हैं. यह सहन नहीं किया जायेगा.

Related Articles

Back to top button