अमरावतीमुख्य समाचार

क्या अब होगा राकांपा शहर जिला कार्यकारिणी का एलान!

चुनाव आयोग के फैसले के बाद पदाधिकारियों को नियुक्ति की प्रतीक्षा

* अजीत पवार के फेवर में आया है निर्णय
अमरावती/दि.7- राष्ट्रवादी कांग्रेेस पार्टी पर उपमुख्यमंत्री अजीत पवार का दावा चुनाव आयोग व्दारा मान्य किए जाने से जहां उनके समर्थक प्रसन्न हो गए हैं. लोकसभा चुनाव से ठीक पहले निर्णय आ जाने से भी अमरावती में अजीत दादा के समर्थकों को भला लग रहा है. साथ ही अब तक कार्यकारिणी की घोषणा नहीं हुई थी, उसकी भी उम्मीद जागी है. अमरावती मंडल ने कुछ समर्थकों से बात की तो उन्होंने यही कहा कि पार्टी का काम चल रहा है. पोस्ट मिले अथवा नहीं, काम करना है.
* जुलाई में हुए अलग
वह 2 जुलाई का रविवार था जब अजीत दादा पवार पार्टी के अधिकांश विधायकों के साथ अलग हो गए. जिससे मुंबई से लेकर अमरावती तक खलबली मची. अमरावती में राकांपा का बडा नाम संजय खोडके का रहा. खोडके अजीत दादा के साथ हो लिए. वैसे भी अमरावती में खोडके मतलब राकांपा रहा है. तब से अब तक अमरावती में अजीत पवार गट राकांपा के सिपहसालारों की घोषणा नहीं हो पाई थी.
* आ गया चुनाव आयोग का निर्णय
राकांपा विभाजन के बाद दोनों गुट कोर्ट और निर्वाचन आयोग के पास गुहार लेकर गए थे. अपने-अपने पक्ष को असली बताकर दावा किया गया. विधानसभा स्पीकर के पास भी सुनवाई हुई. आगामी 15 फरवरी से पहले अध्यक्ष नार्वेकर को निर्णय घोषित करना है. चुनाव आयोग का फैसला बडा है. जिससे अब अमरावती में राकांपा अजीत गुट के नए जिला और शहर अध्यक्ष की घोषणा की संभावना देखी जा रही है.
* लोकसभा चुनाव सिर पर
लोकसभा चुनाव सन्निकट हैं. अगले माह के प्रथम सप्ताह में चुनाव कार्यक्रम की घोषणा का अनुमान हर कोई लगा रहा है. ऐसे में राकांपा अजीत पवार गुट की अमरावती शहर जिला कार्यकारिणी की शीघ्र घोषणा हो सकती है. याद दिला दें कि पिछली बार अमरावती लोकसभा क्षेत्र पर राकांपा का ही कब्जा रहा. उसकी समर्थक प्रत्याशी मोदी लहर के बावजूद यहां से लोकसभा पहुंची. ऐसे में राकांपा के शहर और जिलाध्यक्ष का पद महत्वपूर्ण हो गया है. इस बात का भी कौतुहल है कि किसे शहर तथा किसे जिले की जिम्मेदारी मिलती है. स्मरण करा दें कि राकांपा के अधिकांश पदाधिकारी व कार्यकर्ता अमरावती में भी अजीत दादा के साथ हो लिए हैं.
* खोडके ने कहा- हो जाएगी घोषणा
राकांपा प्रदेश उपाध्यक्ष संजय खोडके से अमरावती मंडल ने पदाधिकारी घोषणा के विषय में पूछा तो, उन्होंने कहा कि घोषणा अपने समय पर हो जाएगी. पार्टी का यहां काम तो हो ही रहा है. कुछ कार्यकर्ताओं ने चुनाव से पहले पदाधिकारी घोषणा की अपेक्षा व्यक्त की है.

Related Articles

Back to top button