अमरावतीमुख्य समाचार

ग्रामीण इलाकोें में नहीं होने दी जायेगी जलकिल्लत

सीएम उध्दव ठाकरे का प्रतिपादन

  • अचलपुर में 83 गांव जलापूर्ति योजना का किया भूमिपूजन

  • पुलिस महकमे की विविध इमारतों का हुआ लोकार्पण

  • ऑनलाईन पध्दति से हुआ भूमिपूजन व लोकार्पण समारोह

अचलपुर/प्रतिनिधि दि.21 – राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों को अक्सर ही गर्मी के मौसम में जलकिल्लत की समस्या का सामना करना पडता है. किंतु अब ऐसा नहीं होगा. क्योंकि राज्य सरकार ग्रामीण क्षेत्रों को इस समस्या से छूटकारा दिलाने के लिए पूरी तरह से कृतसंकल्प है. इसी के तहत अचलपुर विधानसभा क्षेत्र की अचलपुर व चांदूरबाजार तहसीलों में 83 गांव जलापूर्ति योजना को साकार किया जा रहा है. इस योजना के शुरू होने के बाद क्षेत्र के 83 गांवों को पर्याप्त जलापूर्ति की जायेगी और सभी लोगों के पास शुध्द पेयजल की व्यवस्था उपलब्ध होगी. इस आशय का प्रतिपादन राज्य के मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे द्वारा किया गया.
सीएम उध्दव ठाकरे के हाथों अचलपुर विधानसभा क्षेत्र में 83 गांव जलापूर्ति योजना का भूमिपूजन आज गुरूवार 21 अक्तूबर को ऑनलाईन तरीके से किया गया. जिसमें सीएम उध्दव ठाकरे ने मुंबई स्थित अपने कार्यालय में बैठकर वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बटन दबाकर इस योजना का भूमिपूजन किया. इस आयोजन में राज्य के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार, गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटील, जलापूर्ति व स्वच्छता मंत्री गुलाबराव पाटील, महिला व बालविकास मंत्री तथा जिला पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर, गृहराज्यमंत्री शंभुराजे देसाई, जलापूर्ति व स्वच्छता राज्यमंत्री संजय बनसोडे तथा अचलपुर निर्वाचन क्षेत्र के विधायक व जलसंपदा राज्यमंत्री बच्चु कडू उपस्थित थे. राज्यमंत्री बच्चु कडू की उपस्थिति में अचलपुर पुलिस थाने में स्थानीय स्तर पर यह भुमिपूजन कार्यक्रम आयोजीत किया गया था. जिसमें मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे सहित सभी गणमान्यों ने ऑनलाईन तरीके से हिस्सा लिया. इसी आयोजन के दौरान अचलपुर व चांदूर बाजार तहसील के लिए 83 गांव जलापूर्ति योजना का भुमिपूजन करते हुए सीएम उध्दव ठाकरे ने ग्रामीण क्षेत्रों को जलकिल्लत की समस्या से छूटकारा दिलाने की प्रतिबध्दता जतायी. यह जलापूर्ति योजना करीब 149 करोड रुपयों की लागत से साकार की जायेगी. जिसके काम को जल्द से जल्द पूरा करने के लिए भी सीएम उध्दव ठाकरे ने संबंधित विभाग के नाम आवश्यक दिशानिर्देश जारी किये, ताकि सभी 83 गांवों को इस जलापूर्ति योजना का लाभ मिल सके.

  • ग्रामीण पुलिस की विभिन्न इमारतों का हुआ लोकार्पण

इसी कार्यक्रम के दौरान सीएम उध्दव ठाकरे ने गृह विभाग द्वारा अचलपुर व चांदूर बाजार तहसील क्षेत्र में जिला ग्रामीण पुलिस महकमे के लिए करीब 36 करोड रूपयों की लागत से साकार की गई विभिन्न इमारतों का भी लोकार्पण किया, जिनमें अचलपुर पुलिस थाने, समरसपुरा थाने की नई प्रशासकीय इमारत व पुलिस कालोनी, चांदूर बाजार पुलिस थाने, सिरजगांव पुलिस थाने व पथ्रोट पुलिस थाने की नई इमारत तथा आसेगांव पुलिस थाने की पुलिस कालोनी का सीएम उध्दव ठाकरे के हाथों ऑनलाईन पध्दति से उद्घाटन किया गया.
इन इमारतों का लोकार्पण करते हुए सीएम उध्दव ठाकरे ने कहा कि, ग्रामीण क्षेत्र में कानून व व्यवस्था की स्थिति बनाये रखने के लिए पुलिस महकमे के पास बुनियादी व मुलभूत सुविधाओं का ढांचा उपलब्ध रहना बेहद जरूरी है. इस बात को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार द्वारा ग्रामीण पुलिस को तमाम तरह की सुविधाओं से लैस किया जा रहा है. इसी के तहत अचलपुर विधानसभा क्षेत्र में शामिल ग्रामीण इलाकों के पुलिस थानों के लिए नई प्रशासकीय इमारते बनाने के साथ ही पुलिस कर्मियों के लिए पुलिस वसाहत साकार की गई है. गृह विभाग की ओर से आयोजीत इस लोकार्पण समारोह में प्रमुख अतिथी के तौर पर राज्य के उपमुख्यमंत्री व वित्त मंत्री अजीत पवार, गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटील, महिला व बालविकास मंत्री तथा जिला पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर, शालेय शिक्षा राज्यमंत्री ओमप्रकाश उर्फ बच्चु कडू, गृह राज्यमंत्री शंभुराजे देसाई, पुलिस महासंचालक संजय पाण्डेय, अपर पुलिस महासंचालक विवेक फणसालकर, संभागीय आयुक्त पीयूष सिंह तथा जिलाधीश पवनीत कौर ने ऑनलाईन पध्दती से हिस्सा लिया. वहीं अचलपुर पुलिस थाने में स्थानीय स्तर पर आयोजीत इस लोकार्पण समारोह में जिला ग्रामीण पुलिस अधीक्षक अविनाश बारगल, अपर पुलिस अधीक्षक शशीकांत सातव सहित संबंधित पुलिस थानों के थानेदार व अधिकारी उपस्थित थे.

  • सीएम ने की राज्यमंत्री बच्चु कडू की सराहना

इन दोनों आयोजनों के जरिये करीब 185 करोड रूपये की लागतवाले विकास कामों का भूमिपूजन व लोकार्पण करते हुए सीएम उध्दव ठाकरे ने अपने कैबिनेट सहयोगी तथा अचलपुर निर्वाचन क्षेत्र के विधायक बच्चु कडू की भरपूर सराहना करते हुए कहा कि, राज्यमंत्री बच्चु कडू अपने क्षेत्र के विकास के प्रति पूरी तरह समर्पित है और उन्होंने सरकार के समक्ष सतत प्रयास करते हुए अपने निर्वाचन क्षेत्र के लिए 83 गांव जलापूर्ति योजना जैसा महत्वाकांक्षी प्रकल्प मंजूर कराया. साथ ही अपने क्षेत्र में पुलिसिंग को प्रभावी बनाने के लिए गृह विभाग के जरिये पुलिस महकमे के लिए सर्वसुविधा युक्त अत्याधूनिक इमारतों का निर्माण भी करवाया. जिसके लिए वे प्रशंसा के पात्र है.

Related Articles

Back to top button