अमरावतीमुख्य समाचार

महिला संबंधी मामलों को दी जायेगी ज्यादा तवज्जो

नवनियुक्त एसपी अविनाश बारगल का कथन

  • पुलिस कर्मियों की समस्याओं को भी पहली प्राथमिकता के साथ हल किया जायेगा

अमरावती/प्रतिनिधि दि.21 – गत रोज अमरावती पहुंचकर जिला ग्रामीण पुलिस अधिक्षक का पदभार संभालनेवाले नवनियुक्त एसपी अविनाश बारगल ने पदभार संभालने के दूसरे दिन अपने कार्यालय में स्थानीय मीडिया के साथ संवाद साधा. जिसमें उन्होंने कहा कि, जिला ग्रामीण पुलिस द्वारा महिलाओं से संबंधित मामलों को विशेष तवज्जो दी जायेगी. साथ ही अपराधों व अपराधियों को नियंत्रित करने के साथ-साथ पुलिस कर्मचारियों के वेलफेअर संबंधी व प्रलंबित मामलों को भी पूरी प्राथमिकता दी जायेगी.
इस बातचीत के दौरान एसपी अविनाश बारगल ने कहा कि, वे जिले के सभी पुलिस थानों में जांच हेतु प्रलंबित पडे मामलों की समीक्षा करने के साथ-साथ महिलाओं से संबंधित मामलों के आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने तथा ऐसे मामलों की तेज गति के साथ जांच करने के आदेश अमरावती आते ही जारी कर चुके है. साथ ही वे प्रति सप्ताह अलग-अलग थाना क्षेत्रों के पुलिस कर्मचारियोें से मुलाकात भी करेंगे और ग्रामीण पुलिस थानों में कार्यरत पुलिस कर्मचारियों की दिक्कतों को सुनते हुए उनकी समस्याओें को दूर करने का प्रयास करेंगे.

  •  अमरावती से है पुराना नाता

बता दें कि, वर्ष 1998 में पुलिस महकमे की सेवा में आये अविनाश बारगल ने इससे पहले तीन बार अमरावती शहर एवं ग्रामीण पुलिस में कई महत्वपूर्ण पदों पर अपनी सेवाएं दी है. जिसके तहत वर्ष 2001 से 2004 तक चांदूर रेल्वे में एसडीपीओ, वर्ष 2008 से 2011 तक अमरावती शहर पुलिस उपायुक्त तथा वर्ष 2014 से 2016 तक अमरावती जिला ग्रामीण पुलिस उपअधीक्षक के रूप में वे काम कर चुके है. साथ ही उन्होंने गडचिरोली, सातारा, नासिक व नांदेड में भी कई महत्वपूर्ण पदों पर काम किया है. अमरावती भेजे जाने से पहले वर्ष 2018 से 2021 तक वे औरंगाबाद एटीएस के अधीक्षक के तौर पर काम कर रहे थे. वहीं अब वर्ष 2020 में आयपीएस प्रमोट होने के बाद उन्हें अमरावती के ग्रामीण पुलिस अधीक्षक का जिम्मा सौंपा गया है.

Related Articles

Back to top button