अमरावतीमुख्य समाचार

आंगन में बिजली के खंभे से चिपककर महिला की मौत

बचाने आयी पडोस की लडकी भी गंभीर झूलसी

* अस्पताल में इलाज के दौरान सुंदरबाई की मौत

* महावितरण पर नाराज भीड फे्रजरपुरा थाने पहुंची

* आंगन में गोबर लिपते समय वडरपुरा में हुई घटना

अमरावती/ दि.13- अपने आंगन में गोबर लिपते समय बिजली का कनेक्शन कटे बिजली के खंभे के संपर्क में आने के बाद करंट लगने के कारण एक महिला गंभीर रुप से झूलस गई. उसे बचाने गई पडोस की लडकी भी बिजली की करंट के चपेट में आ गई. यह देखकर पडोसियों ने लकडी के सहारे उन्हें हटाकर इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया. परंतु इलाज के दौरान 70 वर्षीय महिला की मौत हो गई. बिजली का कनेक्शन न रहने के बाद भी करंट कैसे आया और उसे चिपककर महिला की मौत कैसे हुई, इस बात पर महावितरण से नाराज परिसरवासियों ने फे्रजरपुरा पुलिस थाने पहुंचकर घेराव करते हुए संबंधित अधिकारी व कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की. यह सनसनीखेज घटना फे्रजरपुरा पुलिस थाना क्षेत्र के वडरपुरा में घटना के बाद कुछ देर के लिए तनाव की स्थिति निर्माण हुई थी.
सुंदरबाई लक्ष्मणराव सावरकर (70, वडरपुरा) यह बिजली की करंट से झूलसने के कारण मरने वाली महिला का नाम है. मिली जानकारी के अनुसार आज सुबह 11.30 बजे सुंदरबाई गोबर से अपना आंगन लीप रही थी. कुछ दिन पूर्व ही बिजली के खंभे से उनके आंगन में लगे खंबे तक लगा बिजली का कनेक्शन महावितरण के कर्मचारियों ने काट दिया था. आंगन लिपते समय सुंदरबाई ने गोपर की बाल्टी जैसे ही अर्थिंग के उस खंभे के पास रखी, खंभे के संपर्क में आने से सुंदरबाई को जोरदार बिजली का करंट लगा और वह बिजली के खंभे से चिपक गई. यह देखकर एक लडकी दौडी और सुंदरबाई को खंभे से हटाने का प्रयास किया. जिसके चलते वह भी बिजली की करंट के चपेट में आ गई. दोनों को खंभे से चिपका हुआ देखकर पडोसियों ने लकडी के डंडे के सहारे दोनों को बिजली के खंभे से अलग हटाया और इसके बाद गंभीर रुप से झूलसे दोनों को जिला अस्पताल ले जाया गया. इलाज के दौरान सुंदरबाई की मौत हो गई. जबकि उस लडकी पर इलाज शुरु है.
बगैर कनेक्शन के खंभे में करंट कैसे आया?
कुछ दिन पूर्व ही दुर्घटना स्थल के उस बिजली के खंभे का बिजली कनेक्शन महावितरण के कर्मचारियों ने काट दिया था तो फिर बगैर कनेक्शन के उस खंभे में करंट कहा से आया? और महिला की करंट लगकर मौत कैसे हुई? यह सवाल उपस्थित करते हुए महावितरण के लापरवाह अधिकारी व कर्मचारियों के खिलाफ नाराजी व्यक्त कर परिसरवासी सीधे फ्रेजरपुरा पुलिस थाने में जा धमके. परिसरवासियों ने संबंधित महावितरण के अधिकारी व कर्मचारियों के खिलाफ कडी कार्रवाई करने की मांग की. जिसके चलते परिसर में कुछ पल के लिए तनाव की स्थिति निर्माण हुई थी.

Related Articles

Back to top button