मुख्य समाचारविदर्भ

मिट्टी के मलबे में दबकर मजदूर की मौत

पिलर का बांधकाम करते समय हुई दुर्घटना

पातुर/प्रतिनिधि दि. 22 – सुरक्षा संदर्भ के सभी नियमों का उल्लंघन करने वाली कंपनी की लापरवाही से बिहार के 36 वर्षीय मजदूर की मिट्टी के मलबे के निचे दबकर मृत्यु होने का आरोप स्थानीय नागरिकों ने किया है. यह घटना बुधवार को सुबह घटीत हुई. इस मामले में पातुर पुलिस ने आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया है.
पातुर-बालापुर रोड पर डॉ.वंदनाताई ढोणे आयुर्वेद महाविद्यालय के पास से पातुर शहर के बाहर से टर्निंग लेकर जाने वाले अकोला-मेडशी महामार्ग के बायपास उडानपुल के पिलर निर्मिति के काम पर बिहार के राकेश रामराज गौंड (बिशुनपुरा, शिवाण, जगदीशपुर) इस मजदूर की मिट्टी के मलबे के निचे दबने से मौत होने की जानकारी प्रत्यक्षदर्शी सहकारी मजदूरों ने दी. पिलर का निर्माण करते समय पास में ही काम करने वाली पोेकलैंड मशीन से यह मिट्टी का ढेर फिसल गया. उसमें दबकर मजदूर की मृत्यु होने का आरोप किया गया है. मोंटो कार्लोे कंपनी की लापरवाही से मजदूर की मृत्यु होने की जानकारी सामने आ रही है. मिट्टी के निचे दबे हुए मजदूर की लाश पोकलैंड से निकाली गई. जिससे लाश के सिर पर, चेहरे पर व गर्दन पर गहरे जख्म होने की बात प्रत्यक्षदर्शियों ने बताई. जिससे इस कंपनी पर कडी कार्रवाई करने व मनुष्यवध का अपराध दर्ज करने की मांग हो रही है. घटना की जानकारी मिलते ही तहसीलदार दिपक बाजड, पुलिस निरीक्षक हरिश गवली, मुख्याधिकारी सोनाली यादव आदि ने घटनास्थल का मुआयना किया. विशेष यह कि खबर लेने के लिए गए पत्रकारों को घटनास्थल की जानकारी लेने से रोका गया.

  • कंपनी के खिलाफ अनेकों शिकायतें, फिर भी अनदेखी

मेडशी महामार्ग का काम शुरु है. तभी से मोंटो कार्लो कंपनी शासकीय नियमों की धज्जियां उडाकर काम कर रही है. उस संदर्भ में जिलाधिकारी, उपविभागीय अधिकारी, तहसील स्तर पर अनेक शिकायतें की गई. किंतु इस ओर अनदेखी की गई है.

Related Articles

Back to top button