अमरावतीमुख्य समाचार

रंगोली पर्ल के पांचवें माले से गिरकर मजदूर की मौत

लोहे का शेड बनाने वेल्डिंग कर रहा था सुनील

अमरावती/प्रतिनिधि दि.२ – स्थानीय बडनेरा रोड पर स्थित नवाथे चौक परिसर के रंगोली पर्ल होटल के पांचवें माले पर फिलहाल लोहे का शेड बनाने का काम शुरु है. इस पांचवें माले पर सिडी लगाकर शोभानगर निवासी सुनील अमृतराव काले यह वेल्डिंग का काम कर रहा था. अचानक संतुलन बिघडने से वह पांचवें माले से नीचे गिर पडा. इस दुर्घटना में सुनील सोलंके की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. उसके साथ काम करने वाले मजदूरों ने तत्काल सुनील को वहां से उठाकर इर्विन अस्पताल लाया, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.
जानकारी के अनुसार नवाथे चौक पर होटल रंगोली पर्ल है. इस रंगोली पर्ल के पांचवें माले पर लोहे का शेड बनाने का काम शुरू है. होटल के संचालक नितीन देशमुख ने शेड बनाने के काम का ठेका किसी शत्रुघ्न विघे नामक ठेकेदार को दिया था. इस काम पर शोभानगर निवासी सुनील सोलंके और अन्य 4 से 5 मजदूर शेड बनाने का काम कर रहे थे. सुनील सोलंके एक लोहे की सिडी पर बैठकर वेल्डिंग का काम कर रहा था. उसी समय अचानक उसका संतुलन बिगड गया और सुनील पांचवें माले से सीधा जमीन पर गिर पडा. उसी समय वहां काम करने वाले उसके साथियों ने उसे उठाकर इर्विन अस्पताल लाया, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित किया. घटना की खबर तत्काल शोभा नगर में रहने वाले सुनील सोलंके के परिजनों को दी गई. खबर मिलते ही शोभा नगर वासियों की भीड इर्विन अस्पताल के शवघर के बाहर जमा हुई थी.

  • सुरक्षा के इंतेजाम नहीं किये गए थे

विशेष यह कि कितनी भी उंचाई पर मजदूर काम करता है तो उसकी सुरक्षा की व्यवस्था संबंधित ठेकेदार कोे करनी पडती है. जब पांचवें माले पर सुनील सोलंके वेल्डिंग का काम कर रहा था तो क्या उसके लिए सेफ्टीबेल्ट की व्यवस्था की गई थी. उंचाई से गिरने पर हादसा न हो जाए इस कारण जिस माले पर काम चल रहा है, वहां सुरक्षा के उद्देश्य से जाली लगाना जरुरी है. यहां काम करते समय इस तरह की सुरक्षा व्यवस्था ठेकेदार व्दारा नहीं की गई थी. जिसके चलते एक मजदूर की आज मौत हो गई. मृतक सुनील सोलंके के पश्चात पत्नी, एक बेटा, एक बेटी, मां, दो भाई आदि परिवार है. इस घटना से शोभा नगर परिसर में शोक लहर व्याप्त है.

  • परिजनों का आरोप, पैसे के लिए ठेकेदार बहाने बना रहा

बडनेरा रोड पर होटल रंगोली पर्ल में पांचवें मंजील पर वेल्डिंग का काम करते हुए सिडी से गिरकर मृत हुए शोभानगर निवासी सुनील सोलंके के परिजन ठेकेदार पर कार्रवाई की मांग के लिए राजापेठ पुलिस थाने में जमा हुए. मृत सुनील के बेटे अक्षय ने ‘दै.अमरावती मंडल’ को बताया कि रंगोली पर्ल में शेड बनाने का काम पिछले 20 दिनों से शुरु था. काम लगभग पूरा हुआ था, लेकिन ठेकेदार शत्रुघ्न विघे यह जब तक चैली नहीं बांधोगे तब तक पैसे नहीं दूंगा इस जिद पर अडा बैठा था, इस कारण मजदूर रंगोली पर्ल पर गए. उन्होेंने ठेकेदार शत्रुघ्न विघे को फोन भी लगाया, लेकिन ठेकेदार वहां नहीं पहुंचा और जब मजदूर सुनील की पांचवें माले से गिरकर मौत की खबर ठेकेदार को मिली. तब उसने अपना मोबाइल स्वीचऑप कर दिया, ऐसा अक्षय सोलंके ने बताया.

Related Articles

Back to top button