अमरावतीमुख्य समाचार

यवतमाल हुआ कोरोना मुक्त, आज कोई पॉजीटीव नहीं

सबसे बडी राहतवाली खबर : जिले में छह महिने बाद सिर्फ 16 पॉजीटीव

  • संभाग में केवल 1 मौत, संभाग में 51 की रिपोर्ट आयी पॉजीटीव

अमरावती/प्रतिनिधि दि.9 – अमरावती जिले सहित संभाग में अब धीरे-धीरे कोविड संक्रमण की चेन टूटती दिखाई दे रही है. साथ ही किसी समय कोविड संक्रमण के लिहाज से हॉटस्पॉट रहनेवाला यवतमाल जिला अब कोविड मुक्त होने की ओर अग्रसर हो गया है. जहां पर विगत सवा वर्ष के बाद आज पहली बार कोई भी कोविड संक्रमित मरीज नहीं पाया गया. वहीं शुक्रवार को समूचे संभाग में केवल 1 व्यक्ति की इस संक्रमण के चलते मौत हुई है, जो अकोला जिले से वास्ता रखता था. इसके अलावा शुक्रवार को अमरावती जिले में 16 तथा संभाग में केवल 51 लोगों की कोविड टेस्ट रिपोर्ट पॉजीटीव आयी. ऐसे में कहा जा सकता है कि, अब धीरे-धीरे पश्चिम विदर्भ में कोविड संक्रमण की दूसरी लहर का असर खत्म हो रहा है और इस संक्रमण की चेन टूट रही है.
इसके साथ ही शुक्रवार को अमरावती जिले में 33 तथा संभाग में 106 मरीज कोविड मुक्त हुए. इसे भी एक तरह से राहतवाली खबर कहा जा सकता है.
शुक्रवार को संभाग में पाये गये 51 मरीजों में अमरावती के 16, अकोला के 12, बुलडाणा के 8 व वाशिम के 15 मरीजों का समावेश रहा. साथ ही शुक्रवार को संभाग में कोविडमुक्त हुए 106 मरीजों में अमरावती के 33, अकोला के 1, यवतमाल के 5, बुलडाणा के 50 व वाशिम के 17 मरीजों का समावेश रहा.
संभाग में अब तक कुल 3 लाख 55 हजार 946 कोविड संक्रमित मरीज पाये जा चुके है. जिनमें से 3 लाख 49 हजार 625 मरीज कोविड मुक्त हो चुके है. वहीं कोविड संक्रमण के चलते संभाग में अब तक 5 हजार 545 लोगों की मौत हुई है. जिसमें अमरावती के 1 हजार 557, अकोला के 1 हजार 137, यवतमाल के 1 हजार 786, बुलडाणा के 664 तथा वाशिम के 401 मरीजों का समावेश है.

  •  बुलडाणा भी कोविड मुक्त होने की ओर

सबसे विशेष बात यह है कि, विगत सप्ताह तक बुलडाणा जिले में रोजाना 50 से 60 कोविड संक्रमित मरीज पाये जा रहे थे. किंतु अब धीरे-धीरे बुलडाणा में भी नये संक्रमित मरीज मिलने का प्रमाण घट गया है और जारी सप्ताह के दौरान बुलडाणा में किसी कोविड संक्रमित की मौत भी नहीं हुई है. ऐसे में बुलडाणा जिले को भी बडी तेजी के साथ कोविड मुक्त होने की ओर अग्रेसर कहा जा सकता है.

Related Articles

Back to top button