अमरावतीमुख्य समाचार

युवा स्वाभिमान ने कलेक्ट्रेट में फेंकी संतरे व सोयाबीन की खराब फसल

सांसद नवनीत व विधायक रवि राणा के नेतृत्व में हुआ आंदोलन

  • जिला नियोजन समिती की बैठक से पहले नियोजन भवन के समक्ष जबर्दस्त हंगामा

अमरावती/प्रतिनिधि दि.१८ – स्थानीय जिलाधीश कार्यालय में सोमवार 18 अक्तूबर को जिला नियोजन समिती की बैठक आयोजीत की गई थी. जिसमें हिस्सा लेने हेतु जिले की सांसद नवनीत राणा व विधायक रवि राणा अपने युवा स्वाभिमान पार्टी के सैंकडों समर्थकों के साथ जिलाधीश कार्यालय स्थित नियोजन भवन में पहुंचे. जहां पर बाढ और बारिश की वजह से प्रभावित किसानों को त्वरित क्षतिपूर्ति मुआवजा दिये जाने की मांग करते हुए सांसद नवनीत व विधायक रवि राणा के नेतृत्व में युवा स्वाभिमानियों द्वारा जमकर नारेबाजी की गई.
इस समय युवा स्वाभिमान पदाधिकारियों द्वारा अतिवृष्टि की वजह से बर्बाद कपास, सोयाबीन व संतरे की फसल को लाकर नियोजन भवन के मुख्य प्रवेश द्वार के सामने फेंका गया. साथ ही आरोप लगाया गया कि, राज्य सरकार एवं जिला प्रशासन द्वारा किसानों के दुरावस्था की ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा. इस समय राणा दम्पत्ति ने कहा कि, किसानों को प्रति हेक्टेयर 30 हजार रूपये का क्षतिपूर्ति मुआवजा दिये जाने का प्रस्ताव आज की बैठक में पारित करने की मांग की जायेगी. साथ ही किसानों को उनका मुआवजा दीपावली से पहले उनके बैंंक खाते में जमा कराने का भी आग्रह नियोजन समिती के जरिये राज्य सरकार से किया जायेगा.
इस समय राणा दम्पत्ति ने यह आरोप भी लगाया कि, कोविड संक्रमण काल के दौरान अमरावती जिले के विविध विकास कामों की निधी कोविड प्रतिबंधात्मक उपायों के लिए वर्ग की गई. जिसकी वजह से जिले में विविध विकास काम रूके पडे है. वहीं कोविड संक्रमण की वजह से मृत हुए मरीजों के पार्थिवों पर अंतिम संस्कार करने हेतु प्रशासन की ओर से कितना खर्च किया गया, इसे लेकर काफी चर्चाएं चल रही है. अत: कोविड काल में हुए खर्च का लेखा-जोखा उपलब्ध कराने के साथ ही इस खर्च की राशि का थर्ड पार्टी ऑडिट भी कराया जाना चाहिए. इसके अलावा राणा दम्पत्ति द्वारा कचरा संकलन हेतु प्रति माह 1 करोड रूपये खर्च करने की बजाय 90 लाख रूपये की लागतवाले मुवेबल वाहन की खरीदी करने और इस वाहन के जरिये कचरे से खाद बनाने का प्रकल्प शुरू करने तथा ग्रामीण क्षेत्रों में बकाया विद्युत बिल के चलते काटे गये स्ट्रीट लाईट के विद्युत कनेक्शन को पूर्ववत बहाल करने की मांग भी की गई.

Related Articles

Back to top button