अमरावतीमुख्य समाचार

मनपा की 20 सीटों पर चुनाव लडेगी युवा स्वाभिमान पार्टी

 सांसद नवनीत व विधायक रवि राणा की अगुआई में शुरू हुई तैयारियां

  • पूरी मजबूती और सशक्त तरीके से लडा जायेगा चुनाव

  • उम्मीदवारों के नामों पर किया जा रहा विचारमंथन, कई नाम तय

अमरावती/प्रतिनिधि दि.20 – आगामी फरवरी-2022 में अमरावती महानगरपालिका के मौजूदा पार्षदों का कार्यकाल खत्म होने जा रहा है. ऐसे में फरवरी माह में ही मनपा का आम चुनाव होना अपेक्षित है. जिसके लिए सभी राजनीतिक दलों एवं चुनाव लडने के इच्छूकों द्वारा अभी से अपनी तैयारियां शुरू कर दी गई है. इसी के तहत जिले की सांसद नवनीत राणा तथा बडनेरा निर्वाचन क्षेत्र के विधायक रवि राणा के नेतृत्ववाली युवा स्वाभिमान पार्टी द्वारा भी पूरी मजबूती एवं सशक्त तरीके के साथ चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी की जा रही है.
बता दें कि, अमरावती मनपा क्षेत्र में अमरावती विधानसभा क्षेत्र सहित बडनेरा विधानसभा क्षेत्र का भी कुछ हिस्सा शामिल होता है तथा इस समय बडनेरा निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व विधायक रवि राणा कर रहे है. बडनेरा निर्वाचन क्षेत्र में अमरावती महानगरपालिका के 20 वार्ड आते है. जहां से 20 पार्षद चुने जाते है. यह मनपा की कुल सदस्य संख्या के लिहाज से एक-चौथाई आंकडा है, जो काफी मायने रखता है. इस बात के मद्देनजर विधायक रवि राणा ने आगामी चुनाव को देखते हुए अभी से ही इसकी तैयारी शुरू कर दी है और कोअर कमेटी सहित चुनाव लडने के इच्छूक अपने पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के साथ वे करीब तीन-चार दौर की बैठकें भी कर चुके है.
राजनीतिक सूत्रों के मुताबिक युवा स्वाभिमान पार्टी में इस समय जितने भी सक्रिय कार्यकर्ता है, उन्हें इस बार मनपा चुनाव में पार्टी की टिकट मिल सकती है और राणा दम्पत्ति द्वारा उन्हें मैदान में उतारा जा सकता है. विगत मनपा चुनाव में युवा स्वाभिमान की टिकट पर गोपाल नगर प्रभाग से सुमति ढोके तथा वडाली एसआरपीएफ कैम्प प्रभाग से सपना ठाकुर व आशिष गावंडे पार्षद निर्वाचित हुए थे. इन तीनों को एक बार फिर पार्टी द्वारा मौका दिया जाना पूरी तरह से तय है. पिछली बार चार-चार वॉर्ड को मिलाकर एक प्रभाग बनाया गया था. वहीं इस बार दो-दो वॉर्ड का प्रभाग रहने की संभावना है. ऐसे में वडाली एसआरपीएफ प्रभाग से सपना ठाकुर व आशिष गावंडे ही युवा स्वाभिमान के पैनल में होंगे. वहीं गोपाल नगर प्रभाग से मौजूदा पार्षद सुमति ढोके के साथ-साथ पार्टी के जेवड नगर निवासी सक्रिय कार्यकर्ता किशोर पिवाल को उम्मीदवार बनाया जा सकता है.
इसके अलावा राजापेठ प्रभाग से पार्टी के सक्रिय युवा कार्यकर्ता अनुप अग्रवाल की पत्नी को उम्मीदवारी मिल सकती है. वहीं कंवरनगर क्षेत्र से महेश मूलचंदानी को टिकट का सशक्त दावेदार बताया जा रहा है. इसके अलावा बडनेरा नई बस्ती से पार्टी के कट्टर समर्थक व राणा परिवार के बेहद नजदीकी अजय जयस्वाल को उम्मीदवारी मिलने की पूरी संभावना है. साथ ही बडनेरा जुनी बस्ती से रऊफभाई का नाम चर्चा में चल रहा है. इधर यशोदा नगर परिसर से पार्टी पदाधिकारी नितीन बोरेकर की पत्नी पूजा बोरेकर को चुनावी मैदान में उतारने की तैयारी की जा रही है. सबसे जबर्दस्त स्थिति और उत्कंठा रविनगर परिसर को लेकर देखी जा रही है. जहां से विनोद गुहे व पराग चिमोटे सहित भूषण पाटणे का नाम चर्चा में चल रहा है और यह तीनों ही पार्टी के टिकट पर किस्मत आजमाने के लिए पूरी तरह से बेताब है.
इसके अलावा अमरावती विधानसभा क्षेत्र में आनेवाले लगभग सभी प्रभागों में भी युवा स्वाभिमान पार्टी द्वारा सशक्त उम्मीदवार उतारने की तैयार की जा रही है और जीत की संभावनाओं को भी टटोला जा रहा है. ऐसे में इस बार सभी वॉर्डों व प्रभागों में मुकाबला काफी रोचक और बहुकोणीय हो सकता है.
युवा स्वाभिमान पार्टी द्वारा आगामी चुनाव को ध्यान में रखते हुए लगातार कोअर कमेटी की बैठकें आयोजीत की जा रही है. युवा स्वाभिमान की कोअर कमेटी ने जिलाध्यक्ष जीतू दुधाने, शहराध्यक्ष संजय हिंगासपुरे, वरिष्ठ मार्गदर्शक कात्रे मामा सहित संगठक विनोद गुहे व अभिजीत देशमुख का समावेश है, जो पार्टी के संस्थापक व विधायक रवि राणा तथा मार्गदर्शिका व सांसद नवनीत राणा की अगुआई में चुनाव लडने की तमाम तैयारियों का नियोजन कर रहे है.

  •  जीतू दुधाने हो सकते है जिप सर्कल के प्रत्याशी

बता दें कि, मनपा चुनाव के साथ-साथ आगामी वर्ष में जिला परिषद के भी आम चुनाव होने है. पिछली बार भी युवा स्वाभिमान ने ग्रामीण क्षेत्र के लिहाज से महत्वपूर्ण माने जाते जिप व पंस चुनाव में हिस्सा लिया था और कुछेक स्थानों पर सफलता भी हासिल की थी. ऐसे में इस बार भी युवा स्वाभिमान द्वारा जिप चुनाव के लिए अलग-अलग सर्कल से अपने उम्मीदवार उतारे जायेंगे. जिसके तहत पार्टी के जिलाध्यक्ष पद पर रहनेवाले जीतू दुधाने को बडनेरा निर्वाचन क्षेत्र में शामिल अंजनगांव बारी या भातकुली जिप सर्कल से चुनाव में उतारा जा सकता है. जिसे लेकर कोअर कमेटी द्वारा जल्द ही घोषणा की जा सकती है.

 

Ravi-rana-navneet-rana-amravati-mandal

  •  खुद राणा दम्पत्ति होंगे स्टार प्रचारक

मनपा व जिप चुनाव में अपनी पार्टी के प्रत्याशियों हेतु स्टार प्रचारक की भुमिका जिले की सांसद नवनीत राणा तथा युवा स्वाभिमान के संस्थापक व विधायक रवि राणा ही होंगे, ऐसी जानकारी है. इसके साथ ही चुनाव प्रचार के समय राणा दम्पत्ति द्वारा अपने संपर्कों में रहनेवाले कुछ फिल्मी कलाकारों को भी रोड शो के लिए निश्चित तौर पर बुलाया जा सकता है.

Related Articles

Back to top button