अन्य शहरमुख्य समाचार

कर्ज से परेशान युवा व्यवसायी ने की आत्महत्या

नागपुर के खापरखेडा की घटना

* बकाया कर्ज वसुली के लिए बैंक लगा रही थी तगादा
नागपुर/दि.27– यहां से पास ही खापरखेडा में रहनेवाले शुभम संजय मडावी नामक 25 वर्षीय युवा व्यवसायी ने बकाया कर्ज के वसूली के लिए बैंक द्वारा बार-बार किये जानेवाले तगादे से तंग आकर कुएं में छलांग लगाते हुए आत्महत्या कर ली. जिससे परिसर में हडकंप व्याप्त है. विशेष उल्लेखनीय है कि, महज डेढ माह पहले ही इस युवा व्यवसायी का विवाह हुआ था.
जानकारी के मुताबिक शुभम के पिता संजय मडावी पहले किसी होटल में आचारी का काम किया करते थे. पश्चात उन्होंने खापरखेडा के मुख्य बाजार में खुद की आलूपोहा व मसाला चना की दुकान लगाई. काम बढने पर उन्होंने अपनी पत्नी और अपने बेटे शुभम को भी इसी व्यवसाय के काम में लगाया तथा अपना घर भी बनाया. लेकिन शुभम को इस व्यवसाय में रूचि नहीं थी और उसने अपना घर बैंक में गिरवी रखते हुए कर्ज निकाला तथा कर्ज के पैसों से हाईटेक कैमेरे खरीदकर बाजारपेठ में फोटो स्टुडिओ की दुकान लगायी. इसी दौरान डेढ माह पूर्व शुभम का विवाह हो गया. लेकिन इन सबके बीच बैंक की कुछ किश्ते बकाया थी और बैंक के वसूली पथक द्वारा किश्त वसूल करने के लिए तगादा लगाया जाने लगा. जिसके चलते शुभम मडावी काफी परेशान हो गया था. बीते मंगलवार 24 मई की सुबह शुभम अपने घर से बाहर निकला और बाद में वापिस नहीं लौटा. ऐसे में उसकी गुमशूदगी को लेकर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करायी गई. पश्चात मामले की जांच-पडताल जारी रहने के दौरान परिसर के एक कुएं में शुभम की लाश बरामद हुई.
आत्महत्या करने से पहले शुभम ने घर की एक बैग में एक चिठ्ठी लिखकर रखी थी और उसके लापता होने के बाद जब घर में उसके मोबाईल की खोज की जा रही थी, तो शुभम की पत्नी को एक बैग में यह चिठ्ठी मिली. साथ ही पता चला कि, कुछ दिन पूर्व शुभम खापरखेडा परिसर के ही एक डॉक्टर के पास गया था और उसने डॉक्टर को बताया था कि, वह बैंक के बकाया कर्ज और कर्ज वसूली पथक की वजह से काफी परेशान है तथा उसके दिमाग में हमेशा ही आत्महत्या करने के विचार आते है.

Related Articles

Back to top button