अमरावतीमुख्य समाचार

निखिल की हत्या करनेवाले 6 गिरफ्तार

फ्रेजरपुरा लाइब्रेरी चौक के पास की घटना

* शक्ति ने रात के समय फोन करके बुलाया था घर से बाहर
* घटनास्थल पर लगाया पुलिस का तगडा बंदोबस्त
अमरावती/ दि. 11-फे्रेजपुरा के लाइब्रेरी चौक की गली में कल बुधवार की रात 11.30 बजे निखिल तीरथकर नामक युवक की चाकू मारकर हत्या कर डाली. इस हत्या के मामले में फ्रेजरपुरा पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. रात के समय शक्ति वाघमारे ने निखिल को फोन करके घर के बाहर बुलाया था. इसके बाद पहले से तैयार आरोपियों ने निखिल पर हमला बोल दिया. इसके बाद शक्ति ने देवा जयस्वाल के पास चाकू निकालकर निखिल के पहले पैर और उसके बाद पेट के बायी ओर चाकू दे मारा. निखिल लहुलुहान होकर वही जमीन पर गिर गया. खबर मिलते ही पुलिस के दल ने पुलिस वाहन से निखिल को जिला अस्पताल पहुंचाया. उस समय उसके पेट में चाकू घुसा हुआ था. डॉक्टर ने चाकू निकालकर इलाज शुरू ही किया था कि केवल 15 मिनिट बाद निखिल ने दम तोड दिया.
निखिल उर्फ बाबू राजेश तीरथकर (27, लाइब्रेरी चौक, देशी शराब दुकान के बाजू में) यह चाकू से किए गये हमले में मरनेवाले युवक का नाम है. देवा रामाधार जयस्वाल (26), विशाल पवन मंडले (23), शक्ति प्रवीण वाघमारे (27), करण श्याम मंडले (24), शुभम प्रकाश पडीवाले (25), विजय उर्फ वीजू शुभम मंडले (39, सभी शिव एकता चौक, लायब्रेरी चौक, फ्रेजपुरा )यह गिरफ्तार किए गए आरोपियों के नाम है. नेहाल मुकेश तीरथकर (24, लाइब्रेरी चौक, फ्रेजरपुरा) ने फ्रेजपुरा पुलिस थाने में दी शिकायत के अनुसार वह मृतक निखिल तीरथकर का चचेरा भाई है. उसने शिकायत में बताया कि रात 11.30 बजे शक्ति वाघमारे ने निखिल तीरथकर को फोन किया और उसने कहा कि घर से बाहर आ. इसके बाद निखिल घर से बाहर निकला. तब शक्ति वाघमारे ने निखिल के गले में हाथ डालकर लायब्रेरी चौक के पास जयस्वाल की गली में ले गया. वहां पहले से सभी आरोपी उपस्थित थे. आरोपियों ने निखिल को पहले गालियां दी. उसके बाद सभी आरोपी लातघूसे बरसाने लगे. इतने में शक्ति ने देवा जयस्वाल के पास रखा चाकू निकाला और सबसे पहले जांघ पर चाकू मारा. उसके बाद कमर से उपर पेट के बायी ओर धारदार चाकू घोप दिया. जिसके कारण नितिन तीरथकर लहू से लतपथ घायल अवस्था में जमीन पर गिर गया. यह देखकर सभी आरोपी वहां से भाग गए.
इस दौरान किसी ने पुलिस कंट्रोल रूम को घटना की सूचना दी. तत्काल पुलिस का दल मौके पर पहुंचा. इस समय निखिल के पेट में चाकू घुसा हुआ था. उसकी सांसे चल रही थी. पुलिस ने तत्काल पुलिस के वाहन में डालकर निखिल को जिला अस्पताल पहुंचाया. डॉक्टर ने निखिल के पेट से चाकू निकालते हुए इलाज शुरू किया. परंतु निखिल का काफी खून बह चुका था. इलाज के दौरान केवल 15 मिनिट बाद निखिल ने दम तोड दिया. फ्रेजरपुरा पुलिस ने तत्काल एक्शन में आते हुए रातोरात देवा जयस्वाल, विशाल मंडले, शक्ति वाघमारे, करण मंडले, शुभम पडीवाले, विजय उर्फ वीजू मंडले इन 6 आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता पायी. इस घटना से परिसर में तनाव की स्थिति निर्माण हुई है. घटनास्थल लायब्रेरी चौक से समीप ही पुलिस चौकी भी है. घटना स्थल पर क्यूआरटी कमांडों व पुलिस दल का तगडा बंदोबस्त लगाया गया है. रात के समय ही पुलिस आयुक्त डॉ. नवीनचंद्र रेड्डी के साथ पुलिस उपायुक्त, सहायक आयुक्त, थानेदार ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया. पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है.

 

 

Related Articles

Back to top button