विदर्भ

एसटी से कम रुपए में चलो अकोला, वर्धा, यवतमाल !

एसटी स्टैंड पर ट्रैवल्स एजंट की पुकार, प्रशासन का ध्यान नहीं

धामणगांव रेलवे/ दि.19 – टिकट कम, बैठने के लिए ज्यादा जगह, घर जल्दी पहुंचेंगे, ऐसे एक से बढकर एक आश्वासन देने वाले एसटी स्टैंड पर ट्रैवल्स एजंटो की पुकार सुनाई देती है. एसटी से कम रुपए में चलो वर्धा, यवतमाल, अकोला, नागपुर ऐसी रोजाना की तस्वीर अमरावती मध्यवर्ती बस डिपो पर देखने को मिलती हेै.
जिले का केंद्रबिंदू रहने वाला अमरावती मध्यवर्ती बस स्टैंड में कई यात्री शिवशाही व लालपरी को बहुत पसंद करते हेै. फिर भी शिवशाही तथा अन्य एसटी बस के समय सारणी के अनुसार यह बस छूटने से पहले ही ट्रैवल्स तथा निजी एजंट का मनमाना कामकाज का अनुभव कई लोगों को देखने को मिला है. कम रुपए और घर जल्दी पहुंचाया जायेगा, ऐसा कहकर यात्री को निजी बस की ओर खिचा जाता है. ऐसे एजंट खुलेआम घुमते है. वे यात्रियों की बैग उठाने के लिए सहायता करते है. यह सबकुछ सीसीटीवी कैमेरे में कैद होने के बाद भी इसपर अंकुश लगाने के लिए कोई सामने नहीं आता. सबसे ज्यादा यात्री अकोला के लिए सुबह 8 के बाद यात्रा करते है. एसटी की टिकट 140 रुपए, जबकि 110 रुपए निजी वाहन का किराया है. जिससे यात्री का 30 रुपए बचता है. वर्धा-नागपुर रेलवे से जाने के लिए समय लगता है, इसके कारण कई यात्री बस से नागपुर, वर्धा जाते है. वर्धा शिवशाही का किराया 190 रुपए, निजी ट्रैवल्स का किराया 130 रुपए यात्री के सीधे सीधे 60 रुपए बचते है. अमरावती से यवतमाल जाने वाले यात्रियों की संख्या काफी ज्यादा है. अमरावती से यवतमाल शिवशाही बस का किराया 142 रुपए है. जबकि निजी बस में केवल 90 रुपए टिकट है. यहां यात्रियों के 52 रुपए बचते है.
एजंट दिखेंगे तो कार्रवाई करेंगे
अमरावती बस डिपो से सभी यात्री एसटी व्दारा यात्रा करे, ऐसा हमारा प्रयास रहता है. परंतु कुछ यात्री बस डिपो के बाहर जाकर निजी बस से यात्रा करते है. निजी बस से यात्रा जान पर बन आयी है. एजंट बस डिपो परिसर में दिखे तो कार्रवाई की जाएगी.
– निलेश बेलसरे, विभागीय नियंत्रक

Related Articles

Back to top button