विदर्भ

नागपुर जेल में भडकी ‘गैंगवॉर’

दो कैदी जख्मी

नागपुर/प्रतिनिधि दि.१५ – कैदियों की मारपीट के लिए प्रसिध्द रहने वाले नागपुर के मध्यवर्ती जेल मेें मंगलवार को भी ‘गैंगवॉर’ भडकी. जिसमें दो कैदी जख्मी हुए है. इस घटना से जेल प्रशासन में सनसनी मची है. प्रशासन ने समय पर योग्य कदम नहीं उठाएं तो आने वाले समय में जेल में खून खराबा होेने का भय व्यक्त किया जा रहा है.
शेख रिजवान शेख मुजिप व मोनी मोनु समुद्रे यह घायलों के नाम है. हर कदम पर जेल रक्षक तैनात रहते समय जेल की दीवारों के भीतर भडकी हुई इस ‘गैंगवॉर’ में प्रशासन पर और जेल की व्यवस्था पर अनेकों सवालियां निशान खडे कर दिये है. नागपुर के मध्यवर्ती जेल में सौरभ राजू तायवाडे (27), मोनू मनोज समुद्रे (26), मोहम्मद अमीर जहीर पटेल (28) इन तीनों के गिरोह, हत्या का प्रयास करना, मोक्का जैसे अपराधों में जेल में है तथा प्रज्वल विशाल शेंडे, शेख रिजवान शेख मुजिप, संतोष अच्छेलाल गोंड यह तीनों हत्या समेत गंभीर मामलों में सहभागी रहने से न्यायालयीन कैदी है.
प्रज्वल, रिजवान व संतोष का गिरोह हैं. दो दिन पहले इन तीनों ने अमीर जहीर पटेल से मारपीट की थी. जिससे अमीर के साथी सौरभ व मोनू संतप्त हुए थे. मंगलवार को दोपहर 4 बजे के दौरान मोनू व सौरभ ने बैरेक नं.5 के पीछे रिजवान को पकडा. लोहे की पट्टी से उसपर हमला किया. इसमें रिजवान जख्मी हुआ. मारपीट में मोनू के भी हाथ को भी जख्म हुए. इस घटना से जेल में सनसनी मची है. जेल रक्षक ने धंतोली पुलिस में शिकायत दी है. पुलिस ने मोनू व उसके साथियों के खिलाफ गंभीर मारपीट का मामला दर्ज किया है. कुछ दिन पहले कुख्यात गिरोह में भी मारपीट हुई थी. जिसमें कामठी के एक कुख्यात गुंडे को गंभीर चोट आने की चर्चा थी.

  • जून में भी हुआ था राडा

खेती व पैसों के विवाद के चलते परिवार के पांच लोगों की हत्या कर जेल में रहने वाले विवेक पाटनकर ने हत्या के आरोपी जेल में कैद राजू वर्मा व उसके दो साथियों पर जेल में ही हमला किया गया था. यह घटना 20 जून को घटीत हुई थी. कैदियों में बार बार घटीत होने वाली मारपीट की पृष्ठभूमि पर जेल प्रशासन कोई भी कार्रवाई नहीं कर रहा है, इस कारण आश्चर्य व्यक्त हो रहा है.

Related Articles

Back to top button