विदर्भ

बैंक के साथ 1.89 करोड की धोखाधडी करने वाला गिरफ्तार

दो माह पहले जयंत पाटील ने युवा चेहरे के रुप में राष्ट्रवादी में लिया था

नागपुर/ दि.2 – महाराष्ट्र बैंक के साथ 1 करोड 89 लाख रुपए की धोखाधडी करने वाले आरोपी को लक्कडगंज पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. दो माह पूर्व राष्ट्रवादी के प्रदेशाध्यक्ष जयंत पाटील ने अल्पसंख्यांक समाज का युवा चेहरा के रुप में पार्टी में प्रवेश दिया. गुलाम अशरफी को बैंक में धोखाधडी करने के मामले में गिरफ्तार किया गया है.
पुलिस उपायुक्त गजानन राजमाने ने दी जानकारी के अनुसार गुलाम अशरफी ने उसके यंग फोर्स इस संगठना के माध्यम से सैकडों गरीब टैक्सी चालक समेत अन्य वाहन चालकों के साथ धोखाधडी करने की बात तहकीकात में उजागर हुई है. लकडगंज पुलिस थाना क्षेत्र के इतवारी में बैंक ऑफ महाराष्ट्र की शाखा है. गुलाम अशरफी वल्द प्यारे अशरफी (40) ने 1 करोड 89 लाख की धोखाधडी की. इस मामले में पुलिस ने धारा 420, 406, 409, 471 के तहत अपराध दर्ज कर गुलाम अशरफी को गिरफ्तार कर लिया है.
* ऐसी की धोखाधडी
गरीब वाहन चालकों को बैंक से कर्ज लेकर महंगे वाहन खरीदने लगाता था. इसके बाद वे बैंक की किश्त भरने में नाकाम होने के बाद उन्हें शुरुआत में बैंक के कर्ज वसूली पथक की कार्रवाई से संरक्षण देता था और इसके बाद खुद बैंक से सेटलमेंट कर किश्त बकाया रहने वाले जब्त किये वाहन को निलामी में कौडी के दाम में खुद खरीदता था, ऐसा उसका तरीका था. इस तरीके से गुलाम अशरफी ने कई ट्रैक्स, जेसीबी, फॉर्च्युन जैसे महंगे वाहन व कई लगेज वाहन अपने नाम करवा लिये, ऐसा पुलिस की तहकीकात में स्पष्ट हुआ है.
* नकली दस्तावेजों के आधार पर कर्ज
इतना ही नहीं तो गुलाम अशरफी ने खुद को वेस्टर्न कोल फिल्डस् कंपनी का अधिकारी बताते हुए नकली सैलरी स्लिप और अन्य दस्तावेज तैयार कर बैंक ऑफ महाराष्ट्र से पहली बार 1 करोड और दूसरी बार 89 लाख का कर्ज उठाया. बैंक ऑफ महाराष्ट्र और अन्य कुछ वित्तीय संस्थाओं ने उसके खिलाफ पुलिस थाने में शिकायत दी थी. इसके पश्चात गहन तहकीकात के बाद सुरक्षा के तौर पर पुलिस ने गुलाम अशरफी को सोमवार की देर रात गिरफ्तार कर लिया. धोखधडी के शिकार हुए वाहन चालक पुलिस से संपर्क साधकर शिकायत दे, ऐसा आह्वान पुलिस उपायुक्त गजानन राजमाने ने किया है.

Related Articles

Back to top button