विदर्भ

1200 बेड होंगे उपलब्ध

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के आदेश

नागपुर/प्रतिनिधि दि.१७कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने के बाद शहर के अस्पतालों में अधूरे बेड की वजह से मरीजों को अनेक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. उपचार के अभाव में शहर में मृत्यु का प्रमाण भी बढ़ गया है. शहर के हालात काफी बिगड़ते जा रहे हैं. स्थिति में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मनपा आयुक्त व एम्स के चिकित्सकों के साथ ली बैठक में 1200 अतिरिक्त बेड उपलब्ध कराने के निर्देश दिये. जिसके चलते आने वाले कुछ दिनों में मेयो और मेडिकल में 100-100, एम्स में 500, मनपा अस्पताल में 300 अतिरिक्त बेड की व्यवस्था करायी जायेगी. इसके अलावा 5 हजार ऑक्सीजन सिलेंडर और 2 हजार वेटीलेटर्स का प्रावधान भी किया जायेगा.
यहां बता दें कि शहर में कोरोना संक्रमितों की तेजी से बढ़ रही संख्या को देखते हुए मरीजों को अस्पताल में बेड मिलना मुश्किल हो गया है. ऑक्सीजन व रेमेडेसिविर की कमी होने से मरीजों की मृत्यु का प्रमाण भी बढ़ गया है. इसी पृष्ठभूमि पर गडकरी बीते कुछ दिनों से शहर के हालातों का ब्यौरा ले रहे हैं. उन्होंने विविध उपाय योजना करने के संबंध में हलचलें भी तेज कर दी है. शुक्रवार को ली गई बैठक में अगले कुछ दिनों में बेड की संख्या, ऑक्सीजन की आपूर्ति कैसे बढ़ायी जाये, इस दृष्टि से उपाय योजना करने के निर्देश दिये गये हैं.
बैठक में मनपा आयुक्त राधाकृष्णन बी, महापौर दयाशंकर तिवारी, विधायक प्रवीण दटके, एम्स के डॉ. मनीष श्र ीगिरीवार, मैत्री परिवार के चंदू पेंडके उपस्थित थे. एम्स में 500 बिस्तर ऑक्सीजन और वेंटिलेटर्स सहित तुरंत उपलब्ध कराने के निर्देश दिये गये. इसके लिये मनपा के पास के बेड और आवश्यक बेड एम्स को देने का निर्णय भी इस समय लिया गया. इस समय गडकरी ने कहा कि सभी उपाय योजनाएं युध्दस्तर पर कर मरीजों को बेहतर उपचार मिलना चाहिए.

Related Articles

Back to top button