विदर्भ

बैंक का एटीएम फोडकर 13.22 लाख उडाए

इसके पूर्व भी इसी एटीएम को निशाना बनाया गया था

मोताला/दि.12– नांदूरा तहसील के शेंबा के बैंक ऑफ महाराष्ट्र एटीएम अज्ञात चोर ने गैस कटर की सहायता से फोडकर उसमें से 13 लाख 22 हजार रुपए उडा लिए. यह घटना 10 मार्च को तडके उजागर हुई. पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया है.
नांदूरा तहसील के शेंगा ग्राम में यह बैंक है. उस बैंक से सटकर ही एटीएम है. बैंक को तीन दिनों का अवकाश रहने से 7 मार्च को एटीएम में 20 लाख रुपए डाले गए थे. इसमें से 13 लाख 22 हजार रुपए एटीएम में शेष थे. 10 मार्च को तडके 4.40 बजे नांदूरा की तरफ से अज्ञात चोर चारपहिया वाहन से वहां पहुंचे और गैस कटर की सहायता से एटीएम मशीन फोडी. उस समय एटीएम पर सेंसर की सहायता से एटीएम की सुरक्षा पर रहनेवाली एएनजी इंडिया लिमीटेड की दिल्ली की सुरक्षा टीम अलर्ट हुई और उन्होंने तत्काल शाखा व्यवस्थापक संपर्क किया. पश्चात बोराखेडी पुलिस से संपर्क किया गया. लेकिन तब तक शातीर चोर एटीएम से 13 लाख 22 हजार रुपए निकालकर पलायन कर गए थे. पुलिस का दल घटनास्थल पहुंचने के पांच मिनट पूर्व चोर वहां से भाग गए थे.

* एटीएम फोडने के लिए गैस कटर का इस्तेमाल
शातीर चोरो ने सर्वप्रथम सीसीटीवी कैमरे पर कलर का स्प्रे मारकर सायरन का वायर काटा. पश्चात गैस कटर से एटीएम फोडा. यह सभी घटनाक्रम सीसीटीवी में कैद हुआ है. इसके पूर्व भी दो से तीन दफा शेंबा के एटीएम को शातीर चोरो ने निशाना बनाया था. उस समय शातीर चोरो को सफलता नहीं मिली थी. एटीएम फोडनेवाले शातीर चोरो की तलाश के लिए बोराखेडी पुलिस स्टेशन के दो और एक अपराध शाखा का दल तैयार किया गया है. तीनों दल बदमाशो की खोज में जुटी हुई है. एक दल मध्यप्रदेश की सीमा तक जाकर लौट आया है. लेकिन चोरों का कोई सुराग नहीं मिल पाया है.

Related Articles

Back to top button