मुख्य समाचारविदर्भ

नागपुर में दुराचार के 2 मामले

विवाह का झांसा देकर युवती से दुष्कर्म

* नौकरी के लिए आयी महिला के साथ गैंगरेप
नागपुर/दि.29 – नागपुर में विवाह का झांसा देकर एक महाविद्यालयीन छात्रा के साथ सीआरपीएफ के निलंबित जवान द्बारा दुराचार किए जाने तथा नौकरी की तलाश हेतु आयी मध्यप्रदेश निवासी एक महिला के साथ 2 लोगों द्बारा सामूहिक दुष्कर्म किए जाने के मामले उजागर हुए है. दोनों ही मामलों में नागपुर पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.
इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक मुलत: अमरावती निवासी 21 वर्षीय महाविद्यालयीन छात्रा की वर्ष 2019 में सीआरपीएफ के जवान ब्रजेश तोमर (34, हस्सपुर, अलीगढ, उत्तर प्रदेश) के साथ इंस्टाग्राम के जरिए जान-पहचान हुई थी और ब्रजेश तोमर ने विवाह का झांसा देते हुए उक्त छात्रा को अपने प्रेमजाल में फांसा. साथ ही उसे 5 अप्रैल 2023 को खुद से मिलने के लिए नागपुर बुलाया. इसके चलते उक्त युवती ब्रजेश तोमर से मिलने नागपुर पहुंची, तो वह उसे सिताबर्डी में स्थित एक ओयो होटल में ले गया. जहां पर उसने उक्त युवती के साथ शारीरिक संबंध बनाए. लेकिन बाद में ब्रजेश तोमर ने उक्त युवती के साथ विवाह करने से इंकार कर दिया. इसी बीच युवती को पता चला कि, ब्रजेश तोमर को 10 फरवरी 2023 को ही सीआरपीएफ से निलंबित किया गया था. ऐसे में अपने साथ हुई जालसाजी की बात समझमें आते ही उक्त युवती ने सीताबर्डी पुलिस थाने पहुंचकर ब्रजेश तोमर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई और पुलिस ने उत्तर प्रदेश जाकर आरोपी ब्रजेश तोमर को अपनी हिरासत में लिया.
वहीं दूसरी ओर मध्यप्रदेश से नौकरी की खोज में नागपुर आयी एक महिला को कोल्ड्रिंक में बेहोशी की दवा पिलाकर दो लोगों ने उसके साथ पूरी रात सामूहिक दुराचार किया. सुबह होश में आने पर यह बात समझमें आते ही उक्त महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. जिसके आधार पर रत्नदीप उर्फ पिंटू गजभिए (39, रमना मारोती) तथा कार्तिक चौधरी (50, बिनाकी लेआउट) नामक दो आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में लिया. शिकायत के मुताबिक मध्यप्रदेश के सिंहोर में रहने वाली 32 वर्षीय तलाकशुदा महिला की 3 साल पहले पिंटू गजभिए से फेसबुक के जरिए दोस्ती हुई थी और तब से दोनों के बीच चैटींग चल रही थी. चूंकि उक्त महिला नौकरी की तलाश में थी. ऐसे में पिंटू ने उसे नौकरी देने के बहाने नागपुर बुलाया और 21 जून को जब उक्त महिला नागपुर पहुंची, तो पिंटू और कार्तिक ने उसे नौकरी दिलाने के लिए एक कार्यालय में ले जाने का बहाना किया और रास्ते में कोल्डिंग के जरिए बेहोशी की दवाई पिला दी. पश्चात उसे डोंगरगांव परिसर के एक रिसोर्ड में ले जाकर दोनों लोगों ने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया. अगले दिन सुबह होश आने पर जब महिला ने इसे लेकर अपनी आपत्ति जताई, तो पिंटू ने उसे जान से मारने की धमकी दी और उसे विघोरी में रहने वाली एक महिला के घर पर छोडकर दोनों लोग फरार हो गए. पश्चात उक्त महिला ने सीताबर्डी थाने पहुंचकर अपनी शिकायत दर्ज कराई.

Related Articles

Back to top button