विदर्भ

बाघ के हमले में महिला सहित 2 की मौत

गडचिरोली व चंद्रपुर के जंगलों की घटना

चंद्रपुर /दि.8– चंद्रपुर सहित गडचिरोली जिले में बाघ द्वारा किये गये हमलों की वजह से एक महिला व 1 पुरुष ऐसे कुल 2 लोगों की मौत हो गई. यह दोनों ही घटना रविवार की दोपहर घटित हुई.

इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक चंद्रपुर जिलांतर्गत बल्लारपुर के के पास स्थित कारवा के जंगल में रविवार की दोपहर डेढ बजे के आसपास घास काटने हेतु गये श्यामराव रामचंद्र तिडसुरवार (63) पर बाघ ने अचानक हमला किया. इस हमले में बुरी तरह से घायल हुए श्यामराव तिरसुडवार की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं गडचिरोली जिले की अहेरी तहसील अंतर्गत चिंतनपेठ गांव में रहने वाली सुषमा देवीदास मंडल (55) नामक महिला गांव के पास ही स्थित खेत में अन्य दो महिलाओं के साथ कपास चुनने हेतु गई थी. जिस पर बाघ ने अचानक ही हमला कर दिया और इस हमले में बुरी तरह से घायल सुषमा मंडल की मौके पर ही मौत हो गई.

विशेष उल्लेखनीय है कि, इससे पहले 3 जनवरी को गडचिरोली जिले के वाकडी में इंधन हेतु लकडी इकठ्ठा करने गई एक महिला को बाघ ने हमला करते हुए जान से मार दिया था. गडचिरोली जिले में विगत 1 वर्ष के दौरान ऐसी 6 घटनाएं घटित हुई है तथा नये वर्ष में जारी माह के दौरान महज तीन दिनों के भीतर यह दूसरी घटना घटित हुई है. वहीं इसके साथ ही चंद्रपुर जिले में भी विगत 1 वर्ष के दौरान 22 लोगों की ऐसे ही बाघ द्वारा किये गये हमले मेें मौत हो गई.

Related Articles

Back to top button