विदर्भ

नॉयलॉन मांजे से 2 की मौत, राज्य में 3 की बली

नागपुर के वेद साहु ने गवाई जान

* पतंगबाजी में 59 लोग घायल
नागपुर/दि.16 – स्कूल छूटने के बाद हस्ते-खेलते पिता की मोटर साइकिल पर बैठकर जाते समय 11 वर्षीय वेद साहु की गर्दन मांजे के धागे से कट गई. इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. अचानक इस तरह हादसे में वेद की मौत होने के कारण उसके माता-पिता का सबकुछ खो गया. जलगांव के कुए में गिरकर 12 वर्षीय बालक और भिवंडी में एक मोटर साइकिल चालक की मौत हुई है. पतंगबाजी में 59 लोग घायल हुए है.
वेद कृष्णा साहु (11, मिसाल लेआउट, जरीपटका, नागपुर) यह मांजे से गला कटने के कारण मरने वाले बालक का नाम है. वेद जरीपटका के महात्मा गांधी स्कूल में कक्षा 5 वीं का छात्रा था. वेद के परिवार में उसके माता-पिता और श्री नाम का बडा भाई है. वेद के पिता कृष्णा किराणा दुकान चलाते है. शनिवार की दोपहर 4.30 बजे उसके पिता कृष्णा उनके बेटे वेद को लेने के लिए स्कूल गए. स्कूल छूटने के बाद उनकी एक्टीवा पर वेद को सामने खडा किया. मोपेट से घर जाते समय इंदोरा दाराखोली के पास वेद के गले में मांजा फंस गया. देखते ही देखते उसका गला कट गया. वेद के गले से खून बहने लगा. तब उसके पिता पहले उसे एक जरीपटका के निजी अस्पताल और वहां से मानकापुर के निजी अस्पताल में ले जाया गया. परंतु वेद का गला ज्यादा गहरा कट जाने के कारण धंतोली के एक निजी अस्पताल में रेफर किया. परंतु वेद के गर्दन की खून प्रवाह करने वाली और श्वसननलिका कट जाने के कारण डॉक्टर ने उसके गले पर ऑपरेशन किया. परंतु वेद की तबियत और बिगड जाने के कारण जिंदगी और मौत के बीच जंग लड रहे वेद की कल रविवार की सुबह मौत हो गई.

* नागपुर में 40 घायल
कटी पतंग पकडने के चक्कर में 8 वर्ष का बालक घर की छत से नीचे गिरकर गंभीर घायल हो गया. दुर्घटना व मांजे के कारण नागपुर से 40 से अधिक लोग घायल हुए है और पिता की मोटर साइकिल पर बैठकर जा रहे 11 वर्षीय वेद की गर्दन मांजे से कट जाने के कारण उसकी मौत हो गई.

* विभिन्न शहरों की घटना
– जलगांव : पतंग उडाते समय कुए में गिरने के कारण अक्षय संजय महाजन नामक बालक की मौत हो गई. मांजे की वजह से पुलिस कर्मचारी समेत 4 लोग घायल हुए.
– नाशिक : नॉयलॉन मांजे के कारण 14 पक्षियों की पंख कट गए. 3 कबूतर और एक चील की मौत हो गई.
– भिवंडी : कल्याण नाका के उडानपुल से मोटर साइकिल द्बारा जाते समय 47 वर्षीय संजय कबीर हजारे का गला मांजे से कटने के कारण मौत हो गई.
– हिंगोली : मोटर साइकिल सवार 20 वर्षीय योगेश दाजीबा पानबुडे गंभीर रुप से घायल हो गया.
– औरंगाबाद : नॉयलॉन मांजे से कटने के कारण 2 लोग गंभीर रुप से घायल हुए है.
– अहमदनगर : छत पर पतंग उडाते समय 22 वर्षीय भूषण शरद परदेशी तीसरे माले से जमीन पर गिरने के कारण वह गंभीर रुप से घायल हो गए.

Related Articles

Back to top button