विदर्भ

मेलघाट में पकडी गई 20 देशी पिस्तौले

2 हथियार तस्कर व 1 एजेंट भी गिरफ्तार

* सीमावर्ती क्षेत्र में खकनार पुलिस की कार्रवाई
* पाचोरी गांव में चल रहा था अवैध हथियारों का कारखाना
धारणी /दि.28– महाराष्ट्र व मध्यप्रदेश की सीमा पर स्थित पांढरी फाटे के निकट छापा मारकर खकनार पुलिस ने 20 देशी पिस्तौलों का जखिरा बरामद किया. साथ ही 2 हथियार तस्कारों व 1 एजेंट को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की
इस संदर्भ में खंडवा के जिला पुलिस अधीक्षक देवेंद्र पाटीदार द्बारा बताया गया कि, खकनार पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर पांढरी फाटे के निकट छापा मारा. जहां से खंडवा क्षेत्र के खालवा निवासी दो हथियार तस्करों को 8 देशी पिस्तौलों के साथ पकडा गया और उनसे पूछताछ के दौरान दी गई जानकारी के आधार पर पुलिस ने नांदुरा कला गांव पहुंचकर सिकलीगरों के एजेंट से 12 देशी पिस्तौलों की खेप को जब्त किया. पता चला है कि, समुचे देशभर में अवैध हथियार की तस्करी करने के लिए कुख्यात सिकलीगरों के पाचोरी व नांदुरा कला गांव में इन अवैध हथियारों को तैयार किया जाता है. जिसके चलते पुलिस की इस क्षेत्र पर लंबे समय से नजर थी.
जानकारी दी गई है कि, इस कार्रवाई में श्यामसिंह थानसिंह (22) व सुनील मांगीलाल (35, मालगांव, तह. खारवा, जि. खंडवा, मप्र) तथा रवींद्रसिंह प्यारसिंह डावर (26, नांदुरा कला, बुर्‍हानपुर, मप्र) को पुलिस द्बारा गिरफ्तार किया गया है. यह तीनों ही लोग सिकलीगरों से सस्ते दाम पर पिस्तौल खरीदकर उन्हें अन्य राज्यों में महंगे दामों में बेचा करते थे. गिरफ्तार किए गए आरोपी रवींद्र डावर ने पुलिस को बताया कि, उसने यह पिस्तौल पाचोरी गांव में रहने वाले हरबिंदर सिकलीगर से खरीदे थे. ऐसे में पुलिस अब हरबिंदर की तलाश कर रही है.
उल्लेखनीय है कि, खकनार क्षेत्र के पाचोरी गांव को सिकलीगरों का गांव कहा जाता है. जहां पर लगभग सभी घरों में पिस्तौल बनाने के अवैध कारखाने चलते है. लेकिन यहां से पुलिस कभी भी किसी को भी हथियार बनाते हुए रंगेहाथ नहीं पकड पायी है. हालांकि इससे पहले पाचोरी गांव में बनाई गई पिस्तौलों के साथ कई तस्कर पुलिस के हत्थे चढ चुके है. लेकिन पाचोरी गांव में रहने वाले सिकलीगर हमेशा ही बच निकलते है. विगत 17 जुलाई को भी पुलिस ने 6 तस्करों को पकडकर 6 पिस्तौले बरामद की थी. उन तस्करों ने यह पिस्तौल पाचोरी के नानक सिकलीगर और बरादसिंह सिकलीगर से खरीदे थे. लेकिन हथियार बनाने वाले यह दोनों ही आरोपी अब तक पुलिस के हाथ नहीं लग पाए है. वहीं अब पुलिस ने अवैध हथियारों की खेप के साथ 2 तस्कर व 1 एजेंट को गिरफ्तार किया है. परंतु हथियार बनाने वाला हरबिंदरसिंह सिकलीगर फरार है.

Related Articles

Back to top button