मुख्य समाचारविदर्भ

200 वाहनों को रोका

समृध्दि हाइवे पर जांच कडी

* आरटीओ ने उठाए कदम

नागपुर/दि.07– हिन्दू हृदय सम्राट बालासाहब ठाकरे समृध्दि महामार्ग पर दुर्घटनाएं रोकने के लिए प्रादेशिक परिवहन विभाग ने विविध और कडे कदम उठाने का दावा किया है. आरटीओ ने कहा कि असक्षम वाहनों को इस महामार्ग से परे किया गया. जांच में ऐसे 200 से अधिक वाहन पाए गये. उन्हें तुरंत समृध्दि पर दाखिल होने से ही रोक दिया गया. उसी प्रकार अन्य तरीकों से भी एक्सीडेंट रोकने का प्रयास हो रहा है.

* टायर कमजोर, फूटने का डर
आरटीओ ने बताया कि गत 10 माह में 11500 वाहनों के टायर जांचे गये. जिसमें से कई वाहनों को समृध्दि मार्ग से गुजरने की मनाही की गई. इन वाहनों के टायर कमजोर थे. उनके फूटने का और उससे बडा हादसा होने का डर था. आरटीओ आगे भी समृध्दि पर आए वाहनों की कडी जांच कर रहा है.

* महामार्ग 90 प्रतिशत पूर्ण
हाल ही में महामार्ग के तीसरे चरण का लोकार्पण मंत्री दादा भुसे और छगन भुजबल के हस्ते किया गया. हाइवे का 90 प्रतिशत काम पूर्ण हो गया है. आखरी चरण का भी लोकार्पण शीघ्र हो सकता है. डीसीएम फडणवीस के ड्रीम प्रोजेक्ट से विदर्भ, मराठवाडा, खानदेश, पश्चिम महाराष्ट्र का मुंबई से कनेक्ट बढेगा.

* कर्मचारियों की हडताल, वाहनों को चपत
समृध्दि हाईवे पर टोल नाके के कर्मचारी मंगलवार से हडताल पर चले गये हैं. जिससे हाइवे से बाहर निकलनेवाला वाहन दर्ज नहीं हो रहा. इस कारण फास्ट टैग से वाहन से पैसे कट रहे हैं. वाहन धारकों को चपत लग रही है. कार के लिए 800 रूपए और ट्रक को 2800-5500 रूपए चुकाने पड रहे हैं. लोगों का कहना है कि वह मार्ग प्रशासन को इस ओर तत्परता से ध्यान देना चाहिए. सैकडों वाहनों से हजारों-लाखों रूपए नाहक कट रहे हैं.

 

Related Articles

Back to top button