विदर्भ

223 दिनों बाद जिले में सख्त लाकडाउन करने की नौबत

अत्यावश्यक सेवा रहेगी शुरू, जनता से मांगा सहयोग

वर्धा दि.२० – जिले में बढ़ते कोरोना मरीजों की संख्या को देखते हुए प्रशासन ने सख्त कदम उठाने शुरू कर दिए है. करीब 223 दिनों बाद जिले में फिर एक बार कर्फ्यू लगाने की नौबत स्थानीय प्रशासन पर आ गई है. शनिवार की रात्रि 8 बजे से सोमवार की सुबह 8 बजे तक 36 घंटे अत्यावश्यक सेवा के अलावा अन्य सभी प्रतिष्ठान बंद रखे जाएंगे. इस दौरान जनता से सहयोग की अपील प्रशासन ने की है.
बता दें कि सरकार ने गत वर्ष 23 मार्च को लाकडाउन घोषित किया था. इस पर करीब तीन माह तक सख्ती से अमल हुआ. पश्चात अनलाक की प्रक्रिया चली़  धीरे धीरे व्यापार, उद्योग, दूकानें खोलने के समय में बदलाव हुआ. यातायात व्यवस्था पटरी पर लौटी़  परंतु जुलाई माह में कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा होने से वर्धा सहित आसपड़ोस की 13 ग्रापं क्षेत्र में 10 जुलाई की रात्रि 8 बजे से 13 जुलाई की मध्यरात्रि 1 बजे तक लाकडाउन घोषित हुआ था. इसके करीब 223 दिनों बाद जिले में सख्त लाकडाउन करने की नौबत प्रशासन पर आयी है.

  • कोरोना संक्रमण रोकने 36 घंटे का कर्फ्यू

जिलाधिकारी प्रेरणा देशभ्रतार ने आदेश जारी कर शनिवार की रात्रि 8 बजे से सोमवार की सुबह 8 बजे तक यानी 36 घंटे का कड़ा कर्फ्यू लागू किया है. इस दौरान स्वास्थ्य सेवा, औषधि बिक्री, दुग्ध बिक्री आदि सेवा शुरू रहेगी. वहीं पेट्रोलपम्प सहित अन्य प्रतिष्ठान व दूकानें पूर्णता बंद रखी जाएगी़  इस दौरान जनता से कोरोना नियमों का पालन करने, अपने घरों से ना निकलने और प्रशासन को सहयोग करने की अपील की गई है.

  • सितंबर में हुआ था जनता कर्फ्यू

उल्लेखनीय यह कि, इसके पूर्व शहर के व्यापारियों ने सितंबर माह में स्वयंस्फूर्ति से 18 से 21 सितंबर चार दिन का जनता कर्फ्यू लागू किया था. परंतु इसमें प्रशासन द्वारा किसी प्रकार की सख्ती न होने से यह कर्फ्यू दो गुटों में बंट गया था. इसे जनता ने संमिश्र प्रतिसाद दिया.

  • पांच दिन था आर्वी बंद

जुलाई में आर्वी में कोरोना मरीजों की संख्या काफी बढ़ गई थी. इसे देखते हुए क्षेत्र के एसडीओ ने आर्वी नप क्षेत्र में 15 से 19 सितंबर दौरान कर्फ्यू लागू किया था. परंतु यह शहरी क्षेत्र तक ही सीमित था.

Related Articles

Back to top button