विदर्भ

अंतिम दर्शन के लिए जाते समय 3 भक्तों की मृत्यु

आमगाव-सालकेसा महामार्ग की घटना

सालकेसा/दि. 19– दिगंबर जैन मुनी राष्ट्रसंत विद्यासागर महाराज के दर्शन के लिए डोंगर गांव में जा रहे जैन भक्तों की कार रविवार 18 फरवरी को दोपहर 1 बजे आमगाव-सालकेसा महामार्ग पर पानगांव के पास नहर में गिर पडी. इस दुर्घटना में कार में तीन जैन भक्तों की पानी में डूबने से दर्दनाक मृत्यु हो गई.

सामने बैठे तीनों कांच फोडकर बाहर आने से वे अपनी जान बचाने में सफल हुए. जीतेंद्र जैन (52), प्रशांत नरेंद्र कुमार जैन (44) और आशीष अशोककुमार जैन (42, तीनों सतना, म. प्र.), ऐसा मृतक का नाम है.
राष्ट्रसंत दिगंबर जैन मुनी विद्यासागर महाराज ने छत्तीसगढ राज्य के डोंगरगड में समाधि ली. रविवार सुबह से उनके अंतिम दर्शन के लिए देश के कोने-कोने से भक्त जा रहे है. सतना में जैन अनुयायी आचार्य विद्यासागर महाराज के अंतिम दर्शन के लिए बालाघाट से आमगांव- सालेकसा मार्ग से आर्टिका कार क्रमांक एमपी- 19सीबी 6532 डोंगर की ओर जा रहे थे. इस मार्ग पर अनेक जानलेवा गढ्ढे है. यह गढ्ढा पार करते समय चालक अंशुल जैन का कार पर से नियंत्रण छूट गया और कार खामगांव के पास बहती नहर में गिर पडी. कार का दरवाजा लॉक होने से पीछे बैठे जीतेंद्र कुमार जैन, प्रशांत जैन, आशीष जैन (42) ये तीनों कार सहित पानी में डूब जाने से उनकी मृत्यु हो गई. सामने बैठे वधर्मान सिध्दार्थ जैन (44), अंशुल संतोषकुमार (45) और प्रशांत प्रसन्न जैन (42,सतना म.प्र. )ये सामने के कांच फोडकर बाहर निकले. जिससे उन्हें थोडी बहुत चोट लगी. इस मामले की जांच पुलिस निरीक्षक भूषण बुराडे के मार्गदर्शन में सहायक पुलिस निरीक्षक अरविंद राउत कर रहे है.

Related Articles

Back to top button