विदर्भ

विदर्भ में बिजली गिरने से महिला समेत 3 की मौत

नागपुर/प्रतिनिधि दि.८ – बिजली गिरने से अलग-अलग जगह तीन लोगों की मौत हो गई. जबकि एक महिला जख्मी हुई. यवतमाल जिले के पुसद, वर्धा जिले के देवली व भंडारा जिले के तुमसर तहसील में कल सोमवार को यह घटना हुई.
पुसद तहसील के पारद शिवार में गाज गिरने से एक युवक की मौत हो गई. खुशाल बापुसिंग राठोड यह मृतक का नाम है. खुशाल राठोड कल सोमवार को खेत में काम कर रहा था. इस समय अचानक तेज हवा के साथ बारिश ने हाजिरी लगाई. उसी में कडकने वाली एक बिजली उसपर गिरी. जिसमें उनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई. लाश को उपजिला अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. तुमसर तहसील के आष्टी में बिजली गिरने से एक महिला मजदूर की मौत हुई तथा अन्य एक महिला गंभीर जख्मी हुई है. कविता मिथुन मेश्राम (29, आष्टी) यह मृत महिला का नाम है तथा बारनबाई केवट (63, आष्टी) यह जख्मी महिला का नाम है. यह महिला सोमवार को मुंग तोडने के लिए खेत में गई थी. दोपहर अचानक बिजली की कडकडाहट के साथ बारिश की शुरुआत हुई. बचाव के लिए उन्होंने पेड का आश्रय लिया. पेड पर बिजली गिरी जिसमें कविता व बारनबाई गंभीर जख्मी हुई. उन्हें तत्काल नाकाडोंगरी स्थित स्वास्थ्य केंद्र में ले जाया गया. वहां कविता को मृत घोषित किया गया.

  • रत्नापुर खेत शिवार में बिजली गिरी

वर्धा जिले की देवली तहसील के रत्नापुर खेत शिवार में भी बिजली गिरने से एक किसान की मृत्यु हुई. अल्पभूधारक किसान रामा पांडुरंग मांगुलकर (40) यह कल सोमवार को शाम 5 बजे खेत में वखर चल रहे थे. अचानक बिजली की कडकडाहट और तुफानी बारिश की शुरुआत हुई. इस बीच बिजली गिरने से मांगूलकर की जगह पर ही मौत हो गई. मांगुलकर अल्पभूधारक किसान है. उनके पश्चात पत्नी, बेटा, बेटी व काफी बडा परिवार है.

Related Articles

Back to top button