विदर्भ

क्रिकेट सट्टा की वसुली के नाम पर युवक से वसुले 32 लाख रुपये

सट्टेबाज हरियानी बंधू के विरुध्द अपराध दर्ज

* गहनों का भी समावेश, एक गिरफ्तार
नागपुर/दि.08– क्रिकेट सट्टे के जाल में फसे एक युवक के पास से जरीपटका के कुख्यात सट्टेबाज हरियानी बंधू ने गहने सहित लगभग 32 लाख रुपये वसुलने के मामले में लकडगंज पुलिस ने अपराध दर्ज किया है. जिसमें एक आरोपी को गिरफ्तार भी किया गया है. गिरफ्तार आरोपी का नाम युवराज भारत हरियानी (30, वैद्यनगर) बताया जा रहा है. वही उसका भाई संतोष (27) फरार सट्टेबाज का नाम है. आशुतोष महेश लेकवानी (28, गरोबा मैदान) व्दारा दी गई शिकायत पर यह कार्रवाई की गई. आशुतोष के पिता धान्य व्यापारी है, उनकी इतवारी में दुकान है.

पुलिस की ओर से मिली जानकारी के अनुसार आशुतोष यह विगत आठ महिने से हरियानी बंधू के पास सट्टे की लगवाडी करता है. वह लाखो रुपये हार गया. जिसके कारण हरियानी बंधू पैसो के लिए उसे धमकी देने लगे. आशुतोष ने दोनों को 17 लाक रुपये व 25 लाख रुपये के गहने दिए. इसके बाद भी वे आशुतोष को पैसो की मांग कर जान से मारने की धमकी देते थे. कुछ दिनों पूर्व हरियानी बंधू आशुतोष की दुकान पर गए. साडे तीन लाख रुपये न देने पर आशुतोष को जान से मारने की धमकी दी. आशुतोष के पिता महेश को दी. उनकी धमकियों से परेशान होकर आशुतोष ने लकडगंज पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने वसुली सहित विविध धाराओं के चलते अपराध दर्ज कर युवराज को गिरफ्तार किया. जरीपटका पुलिस थाने की हद्द में अनेक सट्टेबाज सक्रिय रहने के चलते उनके विरुध्द कठोर कार्रवाई की मांग हो रही है.

डर के मारे घर से किया पलायन
युवराज के विरुध्द आठ अपराध दर्ज है. युवराज व संतोष की धमकी के कारण आशुतोष ने घर से पलायन कर दिया. वह मुंबई चला गया. रिश्तेदारों ने उसकी खोज करने पर वह नहीं मिला.उसका मोबाइल बंद था. जिसके कारण रिश्तेदारों ने लकडगंज पुलिस में शिकायत की. घटना की गंभीरता को देखते हुए पुुलिस निरीक्षक वैभव जाधव ने जांच की चक्री घुमाई. इस दौरान आशुतोष ने मोबाइल शुरु किया. जाधव ने उससे संपर्क किया. उसे हिम्मत देकर नागपुर बुलाया. उसके बाद आशुतोष ने शिकायत दी. शिकायत देते ही लकडगंज पुलिस ने युवराज को गिरफ्तार कर तीन दिनों का पीसीआर के तहत उसे सलाखों के पीछे डाला.

Related Articles

Back to top button