विदर्भ

एयरपोर्ट अधिकारी को लगाया 35 लाख का चुना

कमोडीटी ट्रेडिंग के बहाने सायबर अपराधी ने रकम हजम की

नागपुर/दि.11 – यहां के डॉ.बाबासाहब आंबेडकर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कार्यरत एक उच्च पदस्थ अधिकारी के साथ सायबर अपराधी ने धोखाधडी की. उन्हें कमोडीटी ट्रेडिंग में जमकर लाभ मिलता है, ऐसा प्रलोभन देकर 33 लाख रुपए हजम कर लिये. सितंबर 2021 से अप्रैल 2022 के बीच की गई इस धोखाधडी की शिकायत सतिश आत्माराम नंदनकर (49) ने शनिवार को सोनेगांव पुलिस थाने में दर्ज कराई.
नंदनकर नागपुर हवाई अड्डे पर एयर ट्राफिक कंट्रोलर (एटीसी) के रुप में कार्यरत है. वे सोनेगांव के इंद्रप्रस्थ नगर में रहते है. सितंबर 2021 में वे ऑनलाइन सर्चिंग कर रहे थे, उन्हें किसी कंपनी का विज्ञापन दिखाई दिया. तब उन्होंने यू ही संपर्क किया. इस समय एलिनी नामक महिला ने उनसे बात की. उसके बाद एलिनी ने नंदनकर से बार-बार संपर्क कर विश्वास जीता. आगे उन्हें अपनी मुंबई स्थिति ट्रीपल डायमंड नामक कंपनी की जानकारी दी. कमोडीटी ट्रेडिंग के माध्यम से तुम्हे कम समयावधि में लाखो रुपयों के करोडों रुपए बनाना चुटकियों का काम होगा, ऐसा प्रलोभन दिया. अपनी कंपनी की वेब लिंक भेजकर उसे डाउनलोड कर रजिस्ट्रेशन करने के लिए भी विवश किया. यह लिंक डाउनलोड करने के बाद उसका युजर आयडी और पासवर्ड भी तैयार करके दिया.
एलिनी नंदनकर से कंपनी के कथित आर्थिक लेन-देन के बारे में उसके साथी जय से पहचान कराई. उसने नंदनकर को अलग-अलग स्कीम की जानकारी देकर 33 लाख 2 हजार 323 रुपए निवेश करने के लिए मजबूर किया. इस बीच नियोजित समयावधि के बाद आरोपी ने बताये अनुसार किसी भी तरह का लाभ न मिलने के कारण नंदनकर ने उनसे संपर्क साधा. वे जवाब में गुमराह किये, बाद में संपर्क भी तोड डाला. अपने साथ धोखाधडी होने की बात समझ में आते ही पुलिस में शिकायत दी. सोनेगांव के एएसआई दुधकवडे ने मामले की जांच करने के बाद शनिवार की रात एलिनी और जय के खिलाफ धोखाधडी का अपराध दर्ज किया. कथित एलिनी, जय और उसके साथियों ने इस तरह कई लोगों के साथ धोखाधडी की है, ऐसा पुलिस को संदेह है. पुलिस उस दिशा में तहकीकात कर रही है.

Related Articles

Back to top button