विदर्भ

42.50 प्रतिशत नागरिकों का टीकाकरण

दूसरा डोज लेने की ओर दुर्लक्ष

दर्यापुर/प्रतिनिधि दि.१८ – संपूर्ण विश्व को दहलाने वाले कोरोना के प्रादूर्भाव को रोकने के लिए करीबन 8 माह से टीकाकरण अभियान सर्वत्र शुरु है. दर्यापुर तहसील में अब तक करीबन 42.50 प्रतिशत नागरिकों का कोरोना टीकाकरण होने की जानकारी स्वास्थ्य विभाग की ओर से प्राप्त हुई है.
कोरोना टीकाकरण के लिए शुरुआत में नागरिकों की काफी भीड़ की थी. जिसकी तुलना में अब टीकाकरण की गति धीमी होे का चित्र दिखाई दे रहा है. वहीं नागरिकों को मॉल व अन्य भीड़भाड़ वाले स्थान पर जाने के लिए कोरोना टीकाकरण हुआ हो तभी भीतर प्रवेश दिया जा रहा है. मात्र पहला डोस लेने वाले नागरिक दूसरे डोस की ओर दुर्लक्ष करते दिखाई दे रहे हैं. कोरोना टीकाकरण बाबत नागरिकों की उदासीनता दिखाई दे रही है. सोशल मीडिया पर वायरल हुए कुछ वादात्मक पोस्ट के कारण भी टीकाकरण की ओर दुर्लक्ष होने की चर्चा नागरिकों में है. ग्रामीण व शहर के प्रत्येक नागरिकों को सुरक्षा की दृष्टि से व जिम्मेदारीपूर्वक जल्द से जल्द टीकाकरण केंद्र पर जाकर टीका लगवाने का आवाहन तहसील वैद्यकीय अधिकारी संजय पाटील व उपजिला अस्पताल के वैद्यकीय अधीक्षक डॉ. संतोष दाबेराव ने किया है.

  • दर्यापुर तहसील में हुआ टीकाकरण

ग्रामीण भाग की लोकसंख्या 1 लाख 33 हजार 32, शहरी लोकसंख्या 38 हजार 620 है. तहसील की कुल लोकसंख्या 1 लाख 71 हजार 625 है. तीस वर्ष से अधिक आयु के पंजीकृत लाभार्थी 76 हजार 550 तो 18 से 30 आयु समूह के पंजीयन करवाने वाले लाभार्थी 34 हजार 330. तहसील में पहले डोज का टीकाकरण करने वालों
की संख्या 1 लाख 10 हजार 880 है. दोनों डोज लेने वाले व्यक्ति 72 हजार 954 यानि 42.50 प्रतिशत है.

Related Articles

Back to top button