विदर्भ

रेल टिकट कालाबाजारी मामले में 5 दलाल गिरफ्तार

अवैध 104 टिकट समेत 1 लाख 13 हजार रुपए का माल जब्त

नागपुर/दि.8 – रेल टिकट की कालाबाजारी करने वाले के खिलाफ धरपकड अभियान चलाकर दपूम रेलवे के रेसुब की टीम ने इतवारी सहित अन्य रेलवे स्टेशनों पर छापामार कार्रवाई कर 5 दलालों को गिरफ्तार किया. आरोपियों से अवैध रुप से ई-टिकट तैयार करने की सामग्री सहित 1 लाख 13 हजार 597 रुपए का माल जब्त किया. गिरफ्तार सभी आरोपी आईआरसीटी के एजंट बताए जाते हैं. इनके पास से 104 ई-रेल टिकट जब्त किये गए हैं.
सभी आरोपी अधिक से अधिक नफा कमाने के उद्देश्य से लंबे समय से पर्सनल आईडी तैयार कर ई-टिकटों की कालाबाजारी में लिप्त थे. गुप्त सूचना के आधार पर वरिष्ठ विभागीय सुरक्षा आयुक्त पंकज चुघ के मार्गदर्शन में रेसुब की टीम का गठन किया और इतवारी, छिंडवाडा, नागभीड, राजनांदगांव व गोेंदिया में छापा मारकर इन दलालों को गिरफ्तार किया. आरोपियों के पास से 13 पर्सनल आईडी, 11 लाइव टिकट, 93 पुरानी टिकट, कम्प्यूटर, लैपटॉप, मोबाइल व टिकट तैयार करने के लिए उपयुक्त सामग्री जब्त की गई. आरोपियों के खिलाफ रेलवे अधिनियम की धारा 143 के तहत मामला दर्ज किया गया.

  • यात्री रेलवे काउंटर अथवा अधिकृत एजंटों से ही टिकट खरीदें. अनधिकृत टिकट खरीदने पर यात्रा के दौरान परेशानी का सामना करना पड सकता है.
    – पंकज चुघ,
    वरिष्ठ विभागीय सुरक्षा आयुक्त

Related Articles

Back to top button