विदर्भ

धारणी के प्रभाग-11 का 50 मीटर रोड बदहाली का शिकार

कई बार ज्ञापन देने के बाद भी नहीं जाग रहा प्रशासन

* उबड-खाबड सडक परेशानी का बन रही सबब
* नागरिकों में भारी रोष व्याप्त
धारणी/दि.4- धारणी नगर पंचायत प्रशासन की कार्यप्रणाली को लेकर यहां के लोगों में रोष पनप रहा है. एक ओर जहां तहसील के विविध स्थानों पर विकास कार्य हो रहे है, वहीं प्रभाग नंबर 11 में एमएसईबी रोड अपनी बदहाली पर आंसू बहाता नजर आ रहा है. नपं अंतर्गत धारणी में पुराना रोड आता है. यह 50 मीटर रोड बदहाली का शिकार हुआ है. यहां के लोगों ने कई बार ज्ञापन देने के बाद भी नपं प्रशासन ने सुध नहीं ली. जिसके कारण यहां के लोगों में नाराजगी देखी जा रही है. इस रोड की हाल बद से बदतर हो गया है.
जबकि यह 50 मीटर का रोड भारी आवागमन वाला रहने यहां के लोगों के लिए मुख्य मार्ग है. इस मार्ग पर मार्केट, एसबीआई बैंक, एमएसईबी कार्यालय, कुछ नेताओं के निवास, पूर्व जिप सदस्य का निवास, पत्रकार, बीजेपी शहर अध्यक्ष का निवास स्थान स्थित है. बावजूद इस मार्ग की मरम्मत को लेकर कोई कदम नहीं उठाए जा रहे. जिसके कारण नागरिकों को दिक्कतों का सामना करना पड रहा है. नागरिकों का कहना है कि, शहर में विविध स्थानों पर लाखों रुपए के विकास कार्य किए जा रहा है. लेकिन इस पुराने 50 मीटर की दुरुस्ती की ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा. इस मार्ग से आना-जाना करते समय कठिनाई हो रही है. उबड-खाबड रास्ते से वाहन चलाना तो दूर पैदल चलना भी मुश्किल हो रहा है. मार्ग की मरम्मत करने संबंध में कईबार ज्ञापन दिया है, फिर भी यह मार्ग उपेक्षित है. 50 मीटर को रोड बद से बदतर हो गया है. जगह-जगह जानलेवा गड्ढे हादसे को न्यौता दे रहे है.
* बारिश से बह गया मुरुम
कुछ माह पूर्व इस मार्ग की लीपापोती का कार्य किया गया. खस्ताहाल मार्ग पर मुरुम डाला गया. किंतु हाल ही में हुई बारिश से मुरुम बह जाने से रोड की स्थिति जस की तस हो गई है. रोड पर कीचड के कारण वाहन फिसलने की घटनाएं भी हुई है. आए दिन नागरिकों को तथा वाहनचालकों को परेशानी हो रही है.
कई बार दे चुके है ज्ञापन
विगत कई माह से पुराने रोड की मरम्मत का काम नहीं किया जा रहा. खस्ताहाल मार्ग से आवागमन करना कठिन हो रहा है. इस समस्या को लेकर नपं प्रशासन को कई बार ज्ञापन दे चुके है. बावजूद इस संबंध में ध्यान केंद्रीत नहीं किया गया. तहसील में 200 से 300 मीटर रास्ते की मरम्मत का काम शुरु है, लेकिन हमारे परिसर में 50 मीटर रोड की मरम्मत की ओर अनदेखी की जा रही है. चुनाव के समय वोट मांगने के लिए उम्मीदवार नागरिकों से मिन्नतें करते है, लेकिन सत्ता में आने के बाद कोई ध्यान नहीं देता. इसलिए आने वाले चुनाव में बहिष्कार करेंगे.
– निखिल गुप्ता, नागरिक

लंबी फेरी से जाना पडता है
ुएमएसईबी रोड की मरम्मत का कार्य करना जरूरी है. इस मार्ग पर बिजली कार्यालय, बैंक तथा अन्य प्रतिष्ठान है. जिससे यहां पर आवाजाही शुरु रहती है. आने-जाने के लिए यह रास्ता अधिकारी और कर्मचारियों के साथ ही नागरिकों के लिए सुविधाजनक है. रोड की मरम्मत करने की मांग कई बार कर चुके है. फिरभी कोई कदम नहीं उठाये जा रहे. खस्ताहाल मार्ग से चलना कठिन होने से हमें लंबी दूरी से आना-जाना करना पडता है. ऑफिस जाने में दिक्कत होती है. तथा समय भी लगता है. अधिकारी व कर्मचारियों को हो रही असुविधा और तकलीफ को देखते हुए जल्द से जल्द इस 50 मीटर रोड का सुधार कार्य किया जाए.
-एम.एस.टवलारकर, उपकार्यकारी अभियंता,
एमएसईबी

प्रशासन नहीं ले रहा सुध
क्षेत्रवासियों ने रोड की दुर्दशा के बारे में नपं प्रशासन को कई बार अवगत कराया है. बावजूद प्रशासन सुध नहीं ले रहा. 50 मीटर रोड बदहाल हुआ है. जगह-जगह उखड जाने से लोगों को आना-जाना करना मुश्किल हो रहा है. तथा पार्किंग की समस्या भी निर्माण हो गई है. इस रोड की मरम्मत करने कोई कदम नहीं उठाए जा रहे. जिससे ऐसा लग रहा है कि, इसमें राजनीतिक हस्तक्षेप चल रहा है. लोगों को हो रही तकलीफ की ओर गंभीरता से ध्यान नहीं दिया जाने से इसका असर चुनाव पर दिखाई देगा. हमारे परिवार में 30 सदस्य है. तथा क्षेत्र में कई नागरिक निवास करते है. यदि जल्द से जल्द समस्या का समाधान नहीं हुआ तो आने वाले चुनाव में क्षेत्रवासियों ने वोट नहीं देने की तैयारी दर्शाई है.
– महेश गुप्ता, नागरिक

Related Articles

Back to top button