विदर्भ

मिहान प्रकल्प में 52 हजार युवकों को रोजगार

केंद्रीय मंत्री (Nitin) गडकरी के कार्यालय ने की सूची प्रकाशित

नागपुर/दि.2 – राज्य की उपराजधानी में मिहान प्रकल्प में 50 हजार युवकों को नौकरी उपलब्ध करवाए जाने की घोषणा केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने 2014 में की थी. उसके अनुसार अब तक 52 हजार युवकों को प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रोजगार उपलब्ध करवा दिए जाने का दावा किया जा रहा है. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के प्रयासों से मिहान में अनेक कंपनियां और उद्योग शुरु है.
विशेत: एसईझेड में पिछले पाच वर्षो में विविध कंपनियों ने निवेष किया है. जिसमें आयटी कंपनियों की सर्वाधिक संख्या है. औषध निर्माण कंपनियों का भी इसमें समावेश है. बेरोजगार युवकों को यहां काम मिले जिसके लिए नितिन गडकरी द्वारा प्रयास किए गए थे.
केंद्रीय मंत्री गडकरी के जनसंपर्क कार्यालय में युवकों से बायोडेटा मंगवाकर विविध कंपनियों को भिजवाया गया था. हाल ही में नितिन गडकरी के जनसंपर्क कार्यालय में कंपनियों की सूची प्रकाशित की गई. जिसमें प्रत्येक कंपनी ने नागपुर व विदर्भ के कितने युवकों को रोजगार दिया इसके आंकडे उपलब्ध कराए गए. जिसमें 52 हजार युवकों को विविध कंपनियों द्वारा रोजगार दिया गया. ऐसा जनसंकपर्क कर्यालय द्वारा प्रकाशित सूची में दर्शाया गया. कंपनियों द्वारा दी गई सूची में दर्शाया गया.

Related Articles

Back to top button