विदर्भ

पुलिस कर्मियों के 5,200 रिक्त पद भरे जाएंगे

गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने कहा

औरंगाबाद/दि.13 – 31 दिसंबर के पहले राज्य में 5 हजार 200 पुलिस कर्मियों के रिक्त पद भरे जाएंगे और 7 हजार पदों को भरने का भी मार्ग जल्द ही प्रशस्त किया जाएगा ऐसा राज्य के गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने कहा. गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल सोमवार को औरंगाबाद शहर ग्रामीण क्षेत्र के अधिकारियों की समीक्षा बैठक में बोल रहे थे. समीक्षा बैठक में पुलिस महासंचालक संजय पांडे उपस्थित थे.
बैठक के पश्चात गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने पत्रकार परिषद में कहा कि पुलिस दल में सिपाही के पद पर कार्यरत पुलिस कर्मियों को सीधा उपनिरीक्षक पद के लिए पदोन्नति देने के संदर्भ में निर्णय लिया गया है. उसी प्रकार अब तक डिपार्टमेंट अंतर्गत उपनिरीक्षक पदों के लिए अलग से परीक्षा ली जाती थी. उस संदर्भ में भी जल्द निर्णय लिया जाएगा. आगामी काल में कुछ बडे अधिकारियों के भी तबादले होने की सूचना उन्हें दी गई है. जिससे अधिक पार्दशिता से काम होंगे ऐसा भी पत्रकारों के समक्ष राज्य के गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने कहा.

ईडी को फिलहाल कोई काम नहीं

महाविकास आघाडी के मंत्री व नेता ईडी के रडॉर पर है. इस संदर्भ में पत्रकारों व्दारा पूछे गए सवाल के जवाब में गृहमंत्री पाटिल ने कहा कि ईडी को फिलहाल कोई काम नहीं है. अब तक केंद्र सरकार अंतर्गत काम करने वाली ईडी व्दारा कार्रवाई होती नहीं दिखाई दे रही थी किंतु अब ईडी का इस्तेमाल किया जा रहा है वह गलत है ऐसा गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने पत्रकारों के समक्ष स्पष्ट किया.

Related Articles

Back to top button