विदर्भ

राष्ट्रीय महामार्ग के 54 प्रकल्पों को मंजूरी

भूतल परिवहन मंत्री Nitin Gadkari की जानकारी

नागपुर/दि.5 – केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने सडक यातायात मंत्रालय के वार्षिक नियोजन अंतर्गत राज्य के राष्ट्रीय महामार्ग के 54 प्रकल्पों को मंजूरी दी है. 829 किमी के महामार्ग के लिए 4,590 करोड रुपयों का निधि मंजूर किया गया. इनमें विदर्भ के अनेक योजनाओं का समावेश है. नागपुर, उमरेड, नागभीड, ब्रम्हपुरी व आरमोरी मार्गो के विस्तार व मजबूतीकरण के लिए 21.21 करोड रुपए मंजूर किए गए है.
औरंगाबाद विभाग के सिल्लोड, अंजठा, जलगांव के पुणे मार्ग के लिए 34.6 करोड रुपए खर्च किए जाएगें. गोंदिया के पूर्व क्षेत्र के बायपास के मजबूतीकरण के लिए 7.36 करोड, मध्यप्रदेश की सीमा पर स्थित राजेगांव से गोंदिया मार्ग के लिए 18.24 करोड मंजूर किए गए है. गडचिरोली जिले के चौडमपल्ली से गुज्जीगुडम विभाग के सापोली, वडसा, आरमोरी, गडचिरोली, आष्टी, आलापल्ली, सिरोचा मार्ग के लिए 83.73 करोड रुपयों का निधि मंजूर किया गया है.
गोंदिया जिले के चिचखेड से कोरची इस 20 किमी मार्ग के लिए 12.78 करोड रुपए मंजूर किए गए है. झालमाल विभाग अंतर्गत सावरगांव-मुरुमगांव, धनोरा, गडचिरोली-मूल, चंद्रपुर मार्ग के चौडाईकरण के लिए 6.95 करोड व कोहमारा से गोरेगांव रास्ते के लिए 21.7 करोड रुपए मंजूर किए गए है. गोंदिया से आमगांव-देवरी-कोरची, कुरखेडा, वडसा, ब्रम्हपुरी महामार्ग के लिए 19.12 करोड, गुज्जी गोदाम से गोविंदपुर विभाग अंतर्गत आनेवाले साकोली-वडसा, आरमोरी, गडचिरोली, आष्टी, आरापल्ली, सिरोंचा महामार्ग के लिए 81.21 करोड मंजूर किए गए है. आलापल्ली से भामरागड मार्ग के पुल के लिए 82.7 करोड, विदर्भ के पूर्णा नदी के टू-लेन रास्ते पर पुल निर्माण कार्य, शेगांव-देवरी फाटा विभाग के लिए 97.36 करोड रुपए मंजूर किए गए है.

Related Articles

Back to top button