विदर्भ

यात्रियों की सेवा के लिए लक्ष्मीपूजन के दिन 550 ट्रेन

गांव -शहर जाकर त्यौहार मनाने के लिए नागकिो का उत्साह बढा

नागपुर/दि.14– जगह- जगह के नागरिक उनके गांव-शहर जाकर दिवाली मना सके. इसलिए रेलवे के हजारों कर्मचारी त्यौहार के दिन में कोई भी छुट्टी न लेकर दिन-रात सेवा दे रहे है. कोराना का खतरा टलने के बाद दिवाली से अपने-अपने गांव शहर में जाकर त्यौहार मनाने के लिए नागरिको का उत्साह बढ गया है. जिसके कारण विगत दो तीन साल से त्यौहार के अवसर पर तथा विशेष दिवाली के अवसर पर देश के प्रत्येक भाग में इधर से उधर जानेवाले यात्रियों की संख्या अधिक रहती है. जिसके कारण ट्रेन में अधिक भीड दिखाई देती है. इस बात को ध्यान में रखते हुए मध्य रेलवे प्रशासन ने दो वर्षो से नियोजन किया है. त्यौहार के समय विगत वर्ष मध्य रेलवे ने 270 रेलगाडियां चलाई थी. किंतु इस बार नियमित मेल, एक्सप्रेस अतिरिक्त 509 फेस्टीवल स्पेशल ट्रेन चलाई है. उसमें से लक्ष्मीपूजन के दिन तक 7 लाख, 50 हजार यात्रियों की अतिरिक्त यातायात रेलवे ने की है.

* लक्ष्मी पूजन के दिन 550 ट्रेन
रविवार को लक्ष्मीपूजन के दिन मध्य रेलवे ने 371 मेल एक्सप्रेस गाडिया, 133 यात्री गाडियां और 46 उत्सव विशेष अर्थात फेस्टीवल स्पेशल ट्रेन ऐसे कुल 550 ट्रेन की यात्रियों को सेवा दी है.

* उनकी दिन रात सेवा
मोटरमन, लोकोपायलट, ट्रेन मैनेजर, नियंत्रक, स्टेशन मास्टर, टीटीई, आरपीएफ जवान, पॉइंट्समन, बुकिंग कर्मचारी, ट्रॅकमन, ट्रेन परीक्षण कर्मचारी और स्वच्छता कर्मचारी दिन रात यात्रियों को सेवा दे रहे है.

Related Articles

Back to top button