विदर्भ

बिल न भरने से 600 ग्राहकों की बिजली आपूर्ति खंडित

Mahavitaran ने की कार्रवाई

दर्यापुर/दि.18 – तहसील के लगभग 600 ग्राहकों की बिजली काटी गई है. अधिवेशन निपटते ही उर्जा मंत्री ने बिजली वितरण कंपनी को कारवाई करने के निर्देश दिए है. वर्तमान स्थिति को देखते हुए सभी बिजली कार्यालयों को बिजली बिल बकायदारों की बिजली आपूर्ति खंडीत करने के आदेश जारी किए गए है.
बिजली बिल का भुगतान करते समय दो चरणों में भुगतान की सुविधा ऑनलाईन भुगतान करनेवाले ग्राहकों को प्रदान करने की बात कही गई. बिजली आपूर्ति कटौती की कार्रवाई के लिए दर्यापुर तहसील में दो से तीन विशेष दस्ते पहुंचे है. किसानों और आम जनता की आर्थिक स्थिति बेहद खराब है और बिलों का भुगतान करने के लिए उपभोक्ताओं के पास पैसे तक नहीं है. ऐसे में विद्युत वितरण कार्यालय की टीम को बिजली कटौती की कारवाई करने के लिए कडी मेहनत करनी पडती है.

ग्राहकों पर बकाया है 9 करोड से अधिक बिल

तहसील के ग्राहकों पर 9 करोड से अधिक बिल बकाया है. जिसका भुगतान करने के लिए वितरण कंपनी के माध्यम से एक विशेष अपील की जा रही है और बकाया कृषि पंप धारकों को बिजली बिल व नोटीस दी जा रही है. कृषि क्षेत्र के कृषि पंपों को बिजली बिल का भुगतान करना अनिवार्य कर दिया गया है. कृषि पंप धारकोें के ट्रान्सफार्मर में खराबी के मामले में, क्षेत्र में बकाया को देखते हुए नए ट्रान्सफार्मर लगाने की बात इस समय कही गई.

Related Articles

Back to top button