कोरोनाविदर्भ

वदर्भ में ७०८ मरीज पॉजीटिव

  • २१ की मृत्यु
  • १७ हजार ६५८ पहुंचा मरीजों का आंकडा

नागपुर/प्रतिनिधि/दि.५– संपूर्ण विदर्भ में मंगलवार को २१ कोरोना मरीजों की मृत्यु हुई है. जबकि ७०८ मरीज पॉजीटिव पाए गए है. रोजना मरीजों की संख्या तेजी से बढ रही है. जिससे हालत चिंताजनक होते जा रहे है. संपूर्ण विदर्भ में पॉजीटिव मरीजों का आंकडा १७ हजार ६५८ तक पहुंच गया है. वहीं मृतकों की संख्या ७७५ पहुंच गई है. यहां बता दे कि नागपुर जिले में तेजी से मरीज व मृतकों की संख्या बढ रही है. मंगलवार को इसमें दोबारा ७०८ मरीजों का समावेश हुआ है. ३४० नए मरीज व १७ मृत्यु का पंजीयन हुआ है. यहां पर मरीजों की संख्या ६ हजार ४८७ और मृतकों की संख्या १८९ हो चुकी है. नागपुर के अलावा अमरावती जिले में मरीजों की संख्या बढती हुई दिख रही है. यहां पर १३५ पॉजीटिव पाए गए जिसके चलते मरीज संख्या २ हजार ५९८ हो चुकी है. वहीं मृतकों की संख्या ७० पहुंच गई है. बुलढाणा जिले में ५२ पॉजीटिव पाए गए जिससे यहां की संख्या १हजार ५३९ तक जा पहुंची है. अकोला जिले में रैपिड एंटीजन जांच की शुरुआत होने से पुन: एक बार मरीज संख्या बढ रही है. यहां पर मंगलवार को ५४ पॉजीटिव मरीज पाए गए . जिससे यहाँ पर मरीजों का आंकडा २हजार ७५५ हो चुका है. वहीं जिले में एक मरीज की मृत्यु भी हुई है. जिससे मृतकों की संख्या ११३ पहुंच गई है. भंडारा जिले में मंगलवार को १६ मरीज पाए गए. जिससे यहां की संख्या अब ३०५ हो चुकी है. गडचिरोली जिले में १३,वर्धा जिले में ९, वाशिम जिले में ३ और गोंदिया जिले में २ मरीज मंगलवार को पॉजीटिव पाए गए. इसी तरह चंद्रपुर जिले में मंगलवार को २८ कोरोना बाधित मरीज पाए गए. जिससे यहांं की संख्या ६२५ हो चुकी है. वहीं अब तक ३७२ बाधित कोरोना से मुक्त होकर उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज दे दिया गया है. वहीं २२७ बाधितों पर उपचार चल रहा है.

यवतमाल में दो मरीजों की मृत्यु
यवतमाल जिले में कोरोना बाधित दो मरीजों की मृत्यु मंगलवार को हुई है. वहीं ५६ नए मरीज यहां पर पाए गए है. एक तरफ मरीजों की संख्या लगातार बढ रही है. वहीं दूसरी ओर ८० मरीजों ने कोरोना पर जीत हासिल की है. जिससे उन्हें डिस्चार्ज दे दिया गया है. यवतमाल शहर के पाटीपुरा की ६५ वर्षीय महिला और दिग्रस तहसील के फुलवाडी के ५५ वर्षीय पुरुष की मंगलवार को मृत्यु हो गई है. अब तक ३७ लोगोकी कोरोना से मृत्यु हुई है.

धामणगांव रेलवे में पांच नए संक्रमित मिले
*दो लोगों की दो दिन में मौत
धामणगांव रेलवे- धामणगांव रेलवे शहर में दो दिनों में दो कोरोना संक्रमितों की मृत्यु हुई है वहीं पांच संक्रमित मरीज नए से पाए गए है. यह जानकारी ग्रामीण अस्पताल के वैद्यकीय अधिक्षक डॉ. महेश साबले ने दी है. दो दिनों में दो मरीजों की मृत्यु और नए पांच संक्रमित पाए जाने के बाद धामणगांव में चिंता का माहौल बना हुआ है. बीते एक माह में धामणगांव शहर में २३ संक्रमित पाए गए है. जबकि तहसील में तीन मरीज संक्रमित मिले है. मंगलवार को प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार मारवाडी बोर्डिग में दो, धवनेवाडी में दो कोरेाना संक्रमित व दत्तापुर क्षेत्र मेें एक मरीज संक्रमित पाया गया है. बीते कुछ दिनों में ८९ लोगों के थ्रोट स्वैब लिए गए थे. जिनमें से पांच लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव पायी गई. धामणगांव शहर में नियमों की धज्जिया उडाए जाने से दिन ब दिन कोरोना संक्रमित मरीज पाए जा रहे है. जनता ने नियमों का पालन करना चाहिए अन्यथा हालात और भी बिगड सकते है.

१०० से अधिक पॉजीटिव मरीज होम आयसोलेटेड
अमरावती-जिला प्रशासन की ओर से अस्पताल की बजाय घरों में ही उपचार कराने का पहलु उपलब्ध कराकर दिया था. जिसके तहत १०० से अधिक कोरोना पॉजीटिव मरीजों ने होम आयसोलेशन की अनुमति प्राप्त की है.यह जानकारी जिलाधिकारी शैलेश नवाल ने मंगलवार को दी है. शहर में नए से पाए जाने वाले कोरोना पॉजीटिव मरीजों ने यदि किसी भी प्रकार के गंभीर लक्षण नहीं पाए जाते है तो उनको होम आयसोलेट किया जा रहा है. इसके लिए उन मरीजों की घरों की व्यवस्था देखकर होम आयसोलेट होने की अनुमति दी जा रही है. तीन हप्ते तक मरीज क्वारंटाइन रहेगेें इनकी विशेष निगरानी प्रशासन की ओर से ली जा रही है. इसके अलावा मनपा प्रशासन की ओर से घरों के सामने होम आयसोलेट का बोर्ड भी लगाया जारहा है. हाल की स्थिति को देखते हुए कोरेाना का प्रकोप तेजी से बढ रहा है. इस समय १० मरीज वेटिलेटर पर है. इनमें सुपर स्पेशलिटी के पांच, बेस्ट में तीन, दयासागर और बख्तार अस्पताल में १-१ मरीज उपचार ले रहे है. इसलिए नागरिकों से अत्याधिक सावधान रहना जरुरी है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button